ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhand

साकची गुरुद्वारा में 48 घंटे का श्री अखंड पाठ शुरू

नगरकीर्तन के समाप्ति का स्वागत ऐतिहासिक होगा: निशान सिंह

जमशेदपुर। सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 8 नवंबर को आयोजित होने वाले प्रकाशपर्व को लेकर तीन दिवसीय अखंड पाठ का आरंभ रविवार को साकची गुरुद्वारा साहिब में किया गया। जिसकी समाप्ति के भोग गुरुपर्व वाले दिन मंगलवार को 11:00 बजे पड़ेगा। समाप्ति के उपरांत गुरु का अटूट लंगर संगतो के बीच साकची गुरुद्वारा मैदान में आयोजित होगा।
आज गुरुद्वारा साहिब साकची के ग्रंथि ज्ञानी बलदेव सिंह ने अखंड पाठ आरंभ में सिख कौम के समृद्धि और समस्त संसार में शांति की अरदास गुरु महाराज के समक्ष की।
गुरुद्वारा के प्रधान सरदार निशान सिंह ने कहा कि इस बार पालकी साहिब का स्वागत साकची में ऐतिहासिक होगा इस इसलिये उन्होंने अपील की है कि संगत इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनकर गुरुघर की खुशियां प्राप्त करे।
साकची गुरुद्वारा साहिब के महासचिव परमजीत सिंह काले और शमशेर सिंह सिधु ने कहा कि संगत के सहयोग और कमिटी सदस्यों की कर्मठता से गुरुद्वारा साहिब पूरी तरह सज-धज संगत के स्वागत को पूरी तरह तैयार है।
वरीय कमिटि सदस्य जोगिंदर सिंह जोगी, सतनाम सिंह घुम्मन, महेन्द्र सिंह और अमरपाल सिंह ने बताया कि भीड़ के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष गुरु का लंगर गुरुद्वारा मैदान में आयोजित किया जायेगा तथा जोड़े घर की सेवा नौजवान सभा के जिम्मे होगी जिसकी अगुवाई नौजवान सभा के प्रधान मनमीत सिंह करेंगें। चेयरमैन महेन्द्र सिंह ने कहा कि लंगर की सेवा दोपहर 3 बजे तक ही कर पाना संभव हो पायेगा क्योंकि सारे सेवादार और कमिटि सदस्य नागरकीर्तन में शामिल होने के लिए प्रस्थान कर जायेंगे।

Related Articles

Back to top button