FeaturedJamshedpurJharkhand

वर्ष 2024 को जेपी स्वर्ण जयंती वर्ष घोषित किया जाए : सरयू राय

जेपी मूवमेंट के 50 साल होने पर जमशेदपुर में हुआ क्रांतिकारियों का जुटान

जमशेदपुर। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह वर्ष 2024 को जेपी आंदोलन के 50 वर्ष होने पर स्वर्ण जयंती वर्ष घोषित करें। श्री राय ने कहा कि आंदोलन के दौरान ही साथियों में मतभेद उभरने लगे थे, बावजूद इसके आंदोलन ने अपना उद्देश्य बहुत हद तक पूरा किया। ये जरूर है कि आज जेपी की प्रासंगिकता पहले की अपेक्षा ज्यादा है। उन्होंने शहर के बसंत टाकीज चौक का नाम शहीद चौक करने का भी आग्रह किया।

गौरतलब है कि सोमवार को राजेंद्र भवन, गोलमुरी में जेपी आंदोलन से जुड़े दर्जन भर से ज्यादा क्रांतिकारी साथियों का जुटान हुआ था। इन लोगों ने अपने-अपने संस्मरण सुनाए। लोगों ने बताया कि कैसे पुलिस वालों ने आंदोलन करने वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और कैसे लोग रास्ता बदल बदल कर कहीं ना कहीं छुपते रहे। वक्ताओं ने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की कि जो लोग आंदोलन में शामिल रहे, उनमें से अनेक सत्ता की गोद में बैठे हुए हैं।
कार्यक्रम में अजय सिन्हा, विजय सिंह, चंद्र मोहन, संतोष अग्रवाल, भागवत सिंह, वशिष्ठ नारायण तिवारी, हरेंद्र पांडेय, कमलेश, रविंद्र चौबे, चितरंजन वर्मा, राजीव नयन पांडे, प्रवीण पाण्डेय, गुहाराम, कुलविंद्र सिंह ने अपने संस्मरण सुनाए।

Related Articles

Back to top button