FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लोयोला जूनियर स्कूल में झारखंड दिवस मना

जमशेदपुर। लोयोला स्कूल बिष्टुपुर जुनियर सेक्शन ने बुधवार गर्व से भरे दिलों के साथ 23वां झारखंड दिवस मनाया.
धरती आबा बिरसा मुंडा की जयंती भी मनी.
कार्यक्रम की शुरुआत झारखंड के विभिन्न आदिवासी समुदायों के संक्षिप्त परिचय के साथ हुई. छात्रों ने झारखंड के मूल निवासियों की विविध संस्कृति की प्रदर्शनी लगाई, जिसमें उनकी जीवनशैली और परंपरा पर प्रकाश डाला गया. जबकि गायक मंडली के बच्चों ने मधुर आदिवासी गीत गाकर सभी का मनोरंजन किया. और हवा को संगीतमय ध्वनियों से भर दिया, जिससे माहौल खुशनुमा हो गया। इसके बाद एक आदिवासी नृत्य पेश किया गया, जिसमें उनके रीति-रिवाजों, त्योहारों और दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया.
कार्यक्रम ने छात्रों को हमारे आदिवासी समुदायों द्वारा किए गए विभिन्न योगदानों और हमारे समाज की वृद्धि और विकास के लिए उनके द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिकाओं के बारे में अच्छी जानकारी दी. इसका समापन जूनियर सेक्शन की वाइस प्रिंसिपल विनीता एफ एक्का द्वारा दिए गए एक संक्षिप्त संबोधन के साथ हुआ.
सीनियर स्कूल असेंबली में बारहवीं कक्षा के रेशम राज ने आदिवासी नेताओं और झारखंड राज्य के लिए उनकी लड़ाई पर एक प्रेरक भाषण दिया। उन्होंने आदिवासियों की समृद्ध और विविध संस्कृति और राज्य के समृद्ध खनिज संसाधनों के बारे में गर्व के साथ बात की. सीनियर सेक्शन की वाइस प्रिंसिपल जयंती शेषाद्री ने बताया कि कैसे हर किसी को ऐसे अनूठे राज्य से संबंधित होने पर गर्व होना चाहिए. उन्होंने छात्रों से राज्य को गौरवान्वित करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया.

Related Articles

Back to top button