ChaibasaFeatured

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा खूंटपानी प्रखंड अंतर्गत कुमारलोटा एवं बच्चोमहतु और रूईडीह के पाताहातु गाँव में कराया गया नुक्कड़ नाटक का मंचन एवं सेमिनार के माध्यम से दी गई योजनाओं की जानकारी

तिलक कु वर्मा
चाईबासा-पश्चिम सिंहभूम जिला उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार जनसंपर्क पदाधिकारी श्री आलोक कुमार तोपनो के पहल पर *हागा मिसी को सरकार पायते-जोहार कार्यक्रम* के तहत समाज में फैली कुरीतियों अंधविश्वास, डायन बिसाही, नशापान, श्रमपलायन, मानव तस्करी आदि से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने तथा उसका निराकरण हेतु नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है साथ ही सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु आमजनों को योजनाओं से संबंधित समुचित जानकारी क्षेत्रीय भाषा हो में सेमिनार के माध्यम से दी जा रही है।

इसी कड़ी में आज जनसंपर्क विभाग द्वारा खूंटपानी प्रखंड के पंचायत कुमारलोटा एवं बच्चोमहतु और रूईडीह के पाताहातु में होगा मिसी को सरकार पायते-जोहार कार्यक्रम* आयोजित की गई। एवं उपस्थित ग्रामीणों को जागरूक किया गया। साथ ही सेमिनार के माध्यम से योजनाओं का विस्तृत जानकारी हो भाषा में दी गई ।

यह कार्यक्रम प्रखंड अंतर्गत सभी मानकी क्षेत्रों में आयोजित की जानी है एवं समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की जानकारी देते हुए समाज में फैली कुरीतियों से निदान हेतु जागरूक किया जाना है। साथ ही क्षेत्र के युवाओं का कार्यक्रम के अवसर पर श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग द्वारा निबंधन भी करवाया जा रहा है ताकि युवाओं का रोजगार सृजन किया जा सके।

कार्यक्रम के उपरांत श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग द्वारा खूंटपानी प्रखंड के हरलोर पंचायत मे बी ओ सी मे 29 और असंगठित 5 और खूँटा मे बी ओ सी मे 20 और असंगठित 1 का रजिस्ट्रेशन किया गया

Related Articles

Back to top button