FeaturedJamshedpurJharkhand

राज्य के प्रत्येक बार एसोसिएशन में झारखंड बार कौंसिल आपके द्वार कार्यक्रम जारी: राजेश शुक्ल

– राज्य में बिना विलम्ब के एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाय

जमशेदपुर: झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के द्वारा पूरे राज्य के सभी स्तर के बार एसोसिएशनो में झारखंड स्टेट बार कौंसिल आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है कई जिलों में यह कार्यक्रम सम्पन्न हो गया है और अन्य जिलों में भी कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। कोल्हान के सभी जिलों में भी जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशनो के आग्रह पर भी यह आयोजित होंगा।
श्री शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के भी राष्ट्रीय महामंत्री है ने कहा है कि स्टेट बार कौंसिल से जुड़े सभी समस्याओं का निदान उक्त कार्यक्रम में किया जा रहा है ताकि अधिवक्ताओं को अपनी समस्या के लिए रांची न जाना पड़े। श्री शुक्ल ने कहा है कि राज्य के सभी स्तर बार एसोसिएशनो में जहा चुनाव लंबित है वहा भी जल्द चुनाव कराए जायेंगे। कई जिलों से अधिवक्ताओं को धमकी देने और मारपीट की शिकायत लगातार मिल रही है उसके लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक को कौंसिल द्वारा पत्र लिखा गया है।
श्री शुक्ल ने कहा है कि झारखंड में अब बिना विलम्ब के एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाना चाहिए और अन्य राज्यों की तरह झारखंड के बजट में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए निधि आवंटन का प्रावधान किया जाना चाहिए ।
श्री शुक्ल ने राज्य में युवा अधिवक्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने में राज्य सरकार को आंशिक रूप से सहयोग करना चाहिए जैसा अन्य राज्यों में मिलता है।
श्री शुक्ल ने कहा है कि जिन अधिवक्ताओं की वकालत पेशे में 50 बर्ष पूरे हो गए है उन्हें भी झारखंड स्टेट बार कौंसिल उनके संबंधित जिलों में समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित करेगी। जुलाई से इस कार्यक्रम को लागू किया जायेगा। पूर्व में भी ऐसे कार्यक्रम कौंसिल द्वारा आयोजित किए जाते रहे है। पूर्व में ही कौंसिल ने यह निर्णय लिया था। श्री शुक्ल ने कहा है कि राज्य के कई जिलों और अनुमंडल बार एसोसिएशनो में आधारभूत संरचना की भारी कमी है इस दिशा में राज्य सरकार से आग्रह भी किया गया है। न्यायालय परिसरों में भी आधारभूत संरचना की कमी है ।

Related Articles

Back to top button