FeaturedJharkhandRanchi

रांची ट्रैफिक पुलिस को गर्मी से निजात दिलाने के लिए एक हेलमेट ₹20000 मूल्य का मंगवाया गया

रांची। प्रचंड गर्मी के बीच अगर सबसे ज्यादा कोई आहत होता है वह ट्रैफिक पुलिसकर्मी होता है। कड़ी धूप में भी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को सड़क पर ड्यूटी करनी पड़ती है, ऐसे में अब ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के लिए एसी हेलमेट मंगवाया गया है, ताकि उन्हें गर्मी से राहत मिल सके। रांची ट्रैफिक पुलिस को ड्यूटी के दौरान


तपती गर्मी से राहत दिलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए अब ट्रैफिक पुलिस को एसी वाला हेलमेट दिया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। ट्रायल के तौर पर फिलहाल शहर के कुछ ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात जवानों को एसी वाला हेलमेट दिया गया है। इस दौरान यह देखा जा रहा है कि हेलमेट पहनने के बाद ड्यूटी के दौरान ट्रैफिक पुलिस को कितनी राहत मिल रही है। अगर गर्मी से उन्हें राहत मिलती है तो सभी पुलिसकर्मियों के लिए एसी वाला हेलमेट खरीदा जाएगा और उनके बीच हेलमेट का वितरण किया जाएगा।

रांची के ट्रैफिक एसपी कैलाश करमाली ने बताया कि एक हेलमेट की कीमत तकरीबन बीस हजार रुपए है। इसलिए फिलहाल दो ही हेलमेट मंगाया गया है। अगर हेलमेट का फीडबैक अच्छा रहा तो सभी पुलिसकर्मियों को हेलमेट दिया जाएगा।

ट्रैफिक विभाग की ओर से चिलचिलाती धूप में ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसर्मियों के बीच प्रतिदिन ग्लूकोज का वितरण किया जा रहा है। ट्रैफिक एसपी ने बताया कि गर्मी तक उन्हें ग्लूकोज पाउडर के अलावा अन्य चीजें भी दी जा रही है ताकि कोई भी पुलिसकर्मी बीमार नहीं पड़े।

Related Articles

Back to top button