FeaturedJamshedpurJharkhand

रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर कुणाल षाड़ंगी ने दिया बहनों को सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन का तोहफा

पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के सौजन्य से सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बहरागोड़ा में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन का उद्घाटन किया और स्कूल की बहनो को राखी के उपहार के तौर पर भेट दिया..
इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों को भी इसकी जरूरत होगी वह उन्हें मुहैया करवाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी बहनो को मासिक धर्म के समय जो समस्या का सामना करना पड़ता है उन बहनों को इस सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लग जाने से काफी मदद मिलेगी.
इस मशीन को लगाने का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं और किशोरियों को मासिक धर्म के बारे में जानकारी देना और सैनिटरी उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है। यह प्रयास समाज में मासिक धर्म से जुड़े वर्जनाओं को तोड़ने और महिलाओं को सुरक्षित और सम्मानपूर्वक पीरियड्स प्रबंधन के लिए सक्षम बनाने के लिए किया जा रहा है। इस दौरान वहां उपस्थित सभी छात्राओं को मासिक धर्म से जुड़ी कॉमिक्स मेंस्ट्रुपीडिया का भी वितरण किया गया और साथ ही अच्छा स्पर्श बुरा स्पर्श के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया…
इस मौके पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बहरागोड़ा के प्रधानाचार्य अशोक कुमार नायक ,
बासुदेव प्रधान
आचार्य राखोहरी कुंडू, सौमित्र बासुरी ,उत्पल साव,सोनोत कुंडू,मृत्युंजय आचार्य, सुखदेव भूनिया,सुपर्णा साव,कविता साहा, दिती मिश्र,कल्याणी पांडा,सुशांत गिरी, हरिहर माइती, प्रदीप साहू,मनोज कस्तो, संजय शीट, मानिक मन्ना की गरिमामय उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button