ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

युवा पत्रकार: वीडियो के माध्यम से दुनिया को कैप्चर करना XITE गम्हारिया में सफल आयोजन।


गम्हारिया, 20 सितंबर 2024 – XITE गम्हारिया (ऑटोनोमस) ने 20 सितंबर 2024 को “युवा पत्रकार: वीडियो के माध्यम से दुनिया को कैप्चर करना” कार्यक्रम की मेजबानी की। डॉ. स्वाति सिंह और प्रोफेसर अंजलि झा की देखरेख में “सर्जन – साहित्यिक क्लब” द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को वीडियो के माध्यम से प्रभावशाली कहानियां बनाने के लिए पत्रकारिता कौशल और तकनीक प्रदान करना था।

इस कार्यक्रम में 18 से अधिक छात्र टीमों ने भाग लिया, जिन्होंने अपनी कहानी सुनाने की क्षमता का प्रदर्शन किया, साथ ही 80 से अधिक दर्शकों ने भाग लिया, जिनमें XITE गम्हारिया के छात्र और संकाय सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों ने वीडियो स्टोरीटेलिंग, एडिटिंग और डिजिटल युग में पत्रकारिता की नैतिक जिम्मेदारियों जैसे विषयों का अन्वेषण किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद, कार्यक्रम के विजेताओं की घोषणा की गई:

– प्रथम स्थान: अमृत एंड ग्रुप
– द्वितीय स्थान: अनुराग एंड ग्रुप –
– तृतीय स्थान (टाई): नेहा एंड ग्रुप
– तृतीय स्थान (टाई): आयुषी एंड ग्रुप

डॉ. (फ्र.) मुक्ति क्लारेंस, एसजे, ने प्रतिभागियों की रचनात्मकता और समर्पण की प्रशंसा की और युवाओं की आज के मीडिया परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की। फ्र. एडविन रितेश डुंगडुंग, एसजे, ने छात्रों को पत्रकारिता और कहानी सुनाने के लिए अपना जुनून बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Back to top button