FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मुसलमान पर भाजपा सांसद का बयान दुर्भाग्यपूर्ण : मौलाना अंसार खान

जमशेदपुर। झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के तत्वाधान में कांग्रेस जनों का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्वी सिंहभूम जिला के उपायुक्त कार्यालय में भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन द्वारा उपायुक्त को सौंपा गया, जिसमें संसद में भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश विधुरी द्वारा मुस्लिम सांसद दानिश अली को आपत्तिजनक धार्मिक गाली दी गई। दानिश अली को सामने रखकर पूरे मुस्लिम धर्म और मुस्लिम समाज के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की गई, जिसमें बहुत ही घटिया दर्जे के शब्द इस्तेमाल किए गए। यह मामला पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष मौलाना अंसार खान ने उठाया है। उन्होंने बताया कि बहुत ही गंभीर मामला है जिसमें इन शब्दों का उपयोग किया गया है, जैसे कठमुल्ले, कटुए, उग्रवादी आदि। यह बहुत ही निंदनीय और गैर संवैधानिक है। संविधान के मूल भावनाओं के खिलाफ है। यही भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की चाल, चेहरा और चरित्र है। इस तरह के आपत्तिजनक बयान लगातार इनके नेताओं द्वारा दिए जाते रहते हैं, परंतु केंद्र की भाजपा सरकार इस पर कोई संज्ञान नहीं लेती है। यह लोग जानबूझकर ऐसा बयान देकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं और सामाजिक समरसता और सांप्रदायिक सद्भावना को नष्ट करने का काम कर रहे हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।
भाजपा सांसद द्वारा इस तरह का बयान लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन में दिया गया और वह भी उस नए संसद में जिसका बखान करते भाजपा वाले नहीं थकते हैं। इस संसद की गरिमा और पवित्रता को उक्त भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने नष्ट करने का काम किया है। जिस पर लोकसभा अध्यक्ष को तत्काल कार्रवाई करते हुए उनकी संसद सदस्यता को निरस्त(खत्म) करना चाहिए ।

ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से मांग की गई है कि वह इस पर विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए इन पर मुकदमा चलाने का आदेश देकर जेल का रास्ता दिखाना चाहिए, ताकि संसद की गरिमा और मर्यादा बनी रह सके। और आइंदा कोई इस तरह का आपत्तिजनक बयान देने की हिम्मत ना कर सके।
उक्त प्रतिनिधि मंडल में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महासचिव रईस रिजवी छब्बन, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य रियाजुद्दीन झारखंड प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश सचिव मौलाना अंसार खान, जिला प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अफसर इमाम, अल्पसंख्यक कांग्रेस नेता सरवर आलम, आदिल खान ,मोहम्मद समसी अहमद ,मोहम्मद अबू बकर,फरहाद बेगम आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

Related Articles

Back to top button