FeaturedGOVERMENTJamshedpur

अस्पताल में नहीं मिल रहा कैल्शियम टैबलेट विधायक सरयू ने स्वास्थ्य विभाग में दवा खरीद में गड़बड़ी होने की आशंका जताई

जमशेदपुर (बिरसानगर) अस्पताल में कैल्शियम का टैबलेट नहीं मिलने की शिकायत स्थानीय निवासी सुबोध बारी ने शनिवार को जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय से की। उसने टैबलेट की कमी के कारण गर्भवती महिलाओं को होने वाली परेशानी से विधायक को अवगत कराया।
शिकायत मिलने पर सरयू राय ने जिले के सिविल सर्जन से फोन पर इस संबंध में बातचीत की। सिविल सर्जन ने बताया कि कैल्शियम का टैबलेट कई दिनों से स्टॉक में नहीं है। मुख्यालय से खरीद होने पर जिले में टैबलेट आएगा और उसके बाद स्वास्थ्य केंद्रों पर मिलेगा। विधायक मामले में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख से बातचीत की जिन्होंने भरोसा दिलाया है कि जमशेदपुर समेत अन्य जिलों में कैल्शियम टैबलेट दो दिन में मिलने लगेगा। सरयू राय ने कहा कि ऐसी दवाओं की एक समय सीमा तक खरीद का अधिकार सिविल सर्जन को मिलना चाहिए।
दवाओं की खरीद प्रक्रिया केंद्रित होने से लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में दवा खरीद में गड़बड़ी होने की आशंका है। सरकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदी गई दवाओं की खरीद की तिथि और एक्सपायरी तिथि सार्वजनिक कर दे तो पता चल जाएगा कि किस जिले में कितनी दवाओं की खरीद कुछ महीनों में एक्पायर हो जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में हर छोटी-बड़ी खरीद मंत्री स्तर पर होती है। विभाग ने दिखावे के लिए एक क्रय समिति बना दी है।

Related Articles

Back to top button