FeaturedJamshedpurJharkhandNationalPoliticsRanchi

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंची ई डी की टीम, सुरक्षा घेरे में पहुंचे अधिकारी

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी की टीम मुख्यमंत्री आवास पहुँच चुकी है। आज ई डी की टीम सीएम हेमंत सोरेन उनसे पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि ईडी की टीम को स्कॉट कर मुख्यमंत्री आवास ले जाया जाया गया। ईडी के अधिकारियों के लिए केंद्रीय बल (CISF) के जवानों की तैनाती की गई और पूरी तैयारी से साथ उनको मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया गया।
रांची में सूचना भवन के इलाके में जेएमएम कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे और ईडी के काफिले को काला झंडा दिखाते रहे।
इस दौरान विधि-व्यवस्था के साथ ईडी ऑफिस व अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी की गयी है। वहीं एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा भी सीएम हाउस के बाहर मौजूद हैं। उन्होंने सीएम हाउस के बाहर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है।
ईडी ऑफिस से लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा में कुल 900 पुलिस अफसर और जवान तैनात किये गये हैं। ईडी ऑफिस और मुख्यमंत्री आवास के बाहर बैरेकेडिंग की गयी है। गौरतलब है कि सीएम को ईडी ने पहली बार 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन छह समन के बाद भी सीएम का पत्र ही ईडी दफ्तर पहुंचता रहा, लेकिन सीएम ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद सीएम को सातवां समन भेज आखिरी मौका देने की बात ईडी ने लिखी थी। सातवें समन पर भी उपस्थित नहीं होने के बाद ईडी ने कानूनी प्रकियाओं का उल्लेख करते हुए फिर से समन और पत्र भेज दिया था। जिसे ईडी का आठवां समन माना गया था। दई डी का विरोध झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ता जोरदार तरीके से कर रहे हैं और नारेबाजी भी की जा रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ई डी की कार्रवाई पर पूरे राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता आंदोलन रत है।

Related Articles

Back to top button