FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त की अध्यक्षता में दुर्गापूजा को लेकर केन्द्रीय समिति सदस्यों के साथ बैठक, विधि व्यवस्था के संधारण में सहयोग की अपील

ससमय विसर्जन करने वाले 10 पूजा पंडाल समिति को प्रशासन करेगा पुरस्कृत : विजया जाधव


जमशेदपुर: दुर्गापूजा-2022 की तैयारी को लेकर जिला दण्डाधिकारी-सह-उपायुक्त विजया जाधव द्वारा जमशेदपुर दुर्गापूजा केंद्रीय समिति के सदस्यों के साथ बैठक की गई। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूजा के आयोजन हेतु विचार-विमर्श किया गया तथा विधि व्यवस्था के बेहतर संधारण हेतु उनसे राय भी ली गई तथा उनकी समस्याओं को भी सुना गया । बैठक में जिला उपायुक्त ने प्रशासन की भावनाओं से अवगत कराते हुए कहा कि दुर्गा पूजा सुरक्षित एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में जिला में मने इस दिशा में जनसाधारण से भी सहयोग अपेक्षित है। इस संबंध में कमेटी के सदस्यों द्वारा दुर्गा पूजा को लेकर कुछ समस्याओं को उपायुक्त के सामने रखा गया जिसमें पेड़ के टहनियों की छंटाई, यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था से संबंधित समस्या, सड़क एवं हाई मास्ट लाईट की मरम्मती, नशा मुक्त /ड्राई डे घोषित करने को लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया। इस संबंध में उन्हें आश्वस्त किया गया कि जिला प्रशासन संबंधित समस्याओं का समुचित समाधान करेगा, तथा राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार जिले में ड्राई डे घोषित होगा। जिला प्रशासन द्वारा भी समिति सदस्यों से आग्रह किया गया कि सभी पंडालों में सीसीटीवी का अधिष्ठापन, पर्याप्त संख्या में वॉलिंटियर की प्रतिनियुक्ति करें, अग्निशमन यंत्रों का पंडाल परिसर में सुरक्षा के दृष्टिकोण से रखना सुनिश्चित करें।
जिला उपायुक्त ने कहा कि वैसे 10 पंडाल जो जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए ससमय विसर्जन सुनिश्चित करेंगें, उन्हें प्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा । बैठक में उप विकास आयुक्त श्री प्रदीप प्रसाद, एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री नंदकिशोर लाल, अपर उपायुक्त श्री सौरभ सिन्हा, निदेशक एनईपी श्रीमती ज्योत्स्ना सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार, केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति से अभय सिंह, राम बाबू सिंह, अरुण सिंह, आशुतोष सिंह, दिवाकर सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button