FeaturedJamshedpurJharkhand

मायुमं स्टील सिटी सुरभि शाखा की कविता अग्रवाल अध्यक्ष, पूजा बनी सचिव

अंग और देह दान हेतु नयी टीम की महिलाएं चलायेगी जागरूकता अभियान


जमशेदपुर। मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा की ओर से सत्र 2024-25 के लिए शपथ ग्रहण एवं मार्गदर्शिका सम्मान समारोह का आयोजन शुक्रवार 12 अप्रैल की शाम को साकची स्थित श्री अग्रसेन भवन में किया गया। इस अवसर पर संस्था की पूर्व 12 अध्यक्षों समेत वर्ष 2023-24 में बेहतरीन कार्य करने वाले सदस्यों को सम्मानित किया गया। निर्विरोध अध्यक्ष बनी कविता अग्रवाल ने अपनी पुरी टीम के साथ नए सत्र में कार्य निर्वाह के लिए शपथ ली। इस दौरान नई योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। समारोह का सफल संचालन प्रियंका चौधरी और पायल अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान मंच पर मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की पत्नी समाजसेविका सुधा गुप्ता, विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मच के अध्यक्ष अरूण गुप्ता, केरला समाजम मॉडल स्कूल की प्रधानाघ्यापिका नंदिनी शुक्ला, वरिष्ठ चिकत्सिक डा. रेणुका चौधरी, समाजसेवी ओमप्रकाश रिंगसिया, सार्थक अग्रवाल, उपस्थित थे। सभी अतिथियों को अंग वस्त्र एवं स्मूति चिन्ह देेकर सम्मनित किया गया। अतिथियों द्धारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अतिथियों ने विगत वर्ष हुए सुरभि शाखा केें कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही जन एवं समाज हित में हर संभव हमेशा सहयोग का आश्वासन दिया।
शिक्षा हेतु नौ बच्चियों को लिया गोदः- शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही मारवाड़ी युवा मंच, स्टील सिटी सुरभि शाखा की नयी टीम ने नवरात्र में जरूरतमंद नौ बच्चियों को एक साल की शिक्षा के लिए गोद लिया। इन नौ बच्चियों का एक साल की शिक्षा का पूरा खर्चा सुरभि शाखा की नयी टीम उठायेगी। साथ ही नयी टीम ने अंगदान देह दान हेतु फॉर्म भरा। लोगो को जागरूक करनेे हेतु अभियान भी चलाया जायेगा। जीव संरक्षण सेवा के अन्तर्गत बेज़ुबान पशु-पक्षियों के लिए अपने घर के छत, बाहर अथवा बालकनी में जल पात्र रखने हेतू अभियान चलाया जायेगा। सुखी गाय के लिए वर्ष भर का चारा एवं खाद सामग्री का अनुदान 7100 रूपये दिया गया। कन्या भु्रण संरक्षण के अंतर्गत अपेक्स हॉस्पिटल में डिस्काउंट कूपन जारी किया गया। इस प्रकार के नेक कार्य के साथ शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। समारोह में प्रमुख रूप से सुरभि शाखा की सभी पूर्व अध्यक्ष एवं सचिव सहित मारवाड़ी समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
नयी टीम इस प्रकार हैंः- अध्यक्ष कविता अग्रवाल, सचिव पूजा अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पायल अग्रवाल, उपाध्यक्ष पिंकी अग्रवाल, बिंदिया नरेड़ी, ज्योति अग्रवाल, सह-सचिव प्रिंयका चौधरी हैं। इसी प्रकार पूरे साल भर विभिन्न प्रकार के कार्याे के लिए 13 लोगों को संयोजक बनाया गया हैं। रक्तदान के लिए ज्योति अग्रवाल, अमुतधारा के लिए नेहा अग्रवाल, कन्या भू्रण संरक्षण के लिए श्रीजी गर्ग, पर्यावरण के लिए सिद्धी कांवटिया, स्वास्थ्य के लिए अनिता अग्रवाल, जन सेवा के लिए निभा मोदी, जीव संरक्षण के लिए खुशबू कांवटिया, युवा विकास के लिए प्रीति अग्रवाल, नारी चेतना के लिए वर्षा चौधरी, संगठन विस्तार के लिए शालिनी गुप्ता, स्वच्छ भारत अभियान के लिए सीमा सापरिया खेल‘कूद के लिए शालिनी खेडिया, उधमिता विकास के लिए सविता अग्रवाल को संयोजक बनाया गया हैं।
पूर्व अध्यक्षों को मिला सम्मानः- इस दौरान 12 पूर्व अध्यक्षों का मार्गदर्शन सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें संस्थापक अध्यक्ष ममता अग्रवाल, रूचि बंसल, रेणु अग्रवाल, संजना अग्रवाल, स्मिता मूनका, सुशीला संघी, बबीता रिंगसिया, अंजू चेतानी, पारूल चेतानी, मनीषा संघी, उषा चौधरी, निशा सिंघल शामिल हैं।
==========================

Related Articles

Back to top button