FeaturedJamshedpurJharkhand

मानुषमुड़िया में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, 733 मरीजों की हुई जांच


बहरागोड़ा प्रखंड के मानुषमुड़िया पंचायत अंतर्गत सरस्वती शिशु मंदिर में बुधवार विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ. संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गीरि के प्रयास से यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ. जमशेदपुर तथा आसपास के 8 अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा 733 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया. डॉक्टरों के परामर्श पर मरीजों को मुफ्त दवाईयां भी प्रदान किया गया. जमशेदपुर के नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों ने नेत्र रोगियों का नेत्र जांच किया. 41 मोतियाबिंद से ग्रस्त नेत्र रोगियों का आयुष्मान भारत के तहत नि:शुल्क आपरेशन कराया जाएगा.

शिविर का उद्घाटन अतिथि के रूप में बृद्धा पार्बती हंसदा ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौक पर आयोजित समारोह को संबोधित करत हुए उन्होंने ने कहा कि डॉ संजय गिरी ने बड़ामारा जैसे सुदूर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है. शिविर में स्वास्थ्य लाभ देना एक तरह से मानव सेवा का कार्य है.विगत 5 वर्षों में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र में अब तक 100 से ज्यादा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है.

शिविर में डॉ अजय झा,डॉ बिजय मोहन, डॉ बिकास साहू,एसआरके कमलेश,सीएचओ सरस्वती महंती,एन एम रीता महातो, शांतनु , जितेंद्र श्रीवास्तव, और संजीव नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों के द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गयी.

मौके पर चंडी चरण साधु,राम नाथ सिंह,हाबल भोल,शीतल दास,संजय महातो,बिट्ठी महातो,राशू भुइयां,कमलेश घटवारी,भीमसेन भोल,उज्जल कुमार,पुलिन राणा, भावतरण महाकुड़,गोलोक भोल,माणिक जेना समेत अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button