FeaturedJamshedpurJharkhand

बी० एल० नेवटिया टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24

लारसन क्लब चाईबासा एवं चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी फाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 31वीं बनवारी लाल नेवटिया टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो सेमीफाईनल मैच खेले गए। पूर्वाह्न दस बजे से खेले गए पहले सेमीफाईनल मैच में लारसन क्लब चाईबासा ने लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर को 103 रनों से तथा अपराह्न एक बजे से खेले गए दूसरे सेमीफाईनल मैच में चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी ने चाईबासा क्रिकेट क्लब को नौ विकेट से पराजित कर फाईनल में प्रवेश किया। अब रविवार 25 फरवरी को अपराह्न एक बजे से खेले जाने वाले फाईनल मुकाबला में गत वर्ष की विजेता टीम लारसन क्लब चाईबासा का मुकाबला पहली बार फाईनल खेल रहे चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी से होगा।

चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए पहले सेमीफाईनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लारसन क्लब चाईबासा ने निर्धारित बीस ओवर में सात विकेट खोकर 205 रन बनाए। मयंक पॉल ने छः चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से 26 गेंदों पर 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जन्मजय सिंह यादव ने 37, आदिल सिद्दीकी ने 33 तथा मोईब अब्बास ने 25 रनों का योगदान दिया। लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की ओर से अजय प्रधान एवं पियुष कुमार को दो-दो सफलता हाथ लगी।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 12.3 ओवर में 102 रन बनाकर आल आउट हो गई। हलांकि लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब के सात विकेट मात्र 41 के स्कोर पर ही गिर गए थे परंतु नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अजय प्रधान ने मात्र 19 गेंदों पर दो चौकों एवं सात छक्कों की मदद से 52 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम की लाज बचाई परंतु अन्य बल्लेबाजों की असफलता ने टीम की लुटिया डुबो दी। लारसन क्लब की ओर से जन्मजय सिंह यादव ने तीन विकेट जबकि रितुराज गुप्ता एवं आनंद श्रीवास्तव को दो-दो विकेट हासिल हुए।
आज ही अपराह्न एक बजे से खेले गए दूसरे सेमीफाईनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चाईबासा क्रिकेट क्लब ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर 132 रनों का मामुली सा स्कोर खड़ा किया। आदित्य चौधरी ने 47, आमर्त्य चौधरी ने 18, साकेत कुमार सिंह ने 15 तथा आर्यन एवं देव लागुरी ने 10-10 रन बनाए। चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी की ओर से भीमराज प्रधान ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 20 रन देकर पाँच महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पैविलियन की राह दिखाई। गौरव सिंह ने दो विकेट हासिल किए।
चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी ने मात्र 9.3 ओवर में एक विकेट खोकर 133 रन ठोक डाले और मैच अपने नाम कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज सचिन दूबे ने दस चौकों एवं सात छक्कों की मदद से 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की जीत को आसान बना दिया। दूसरे उद्घाटक बल्लेबाज एन मणिशंकर ने भी 28 नाबाद रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 123 रनों की साझेदारी निभाई।

Related Articles

Back to top button