FeaturedJamshedpurJharkhand

गुरु तेग बहादुर जी के शीश संस्कार दृश्य पर “बोले सो निहाल….” से गूंजता रहा गुरुद्वारा मैदान

स्टालों पर संगत ने खूब दिखायी दिलचस्पी, अंतिम दो दिन लगेगा कविश्री, भांगड़ा, गिद्दा, रैंप वॉक और संगीत का रौनक मेला


जमशेदपुर। सिखों के नवम गुरु तेग बहादुर जी महाराज के शहीदी के बाद उनके शीश संस्कार दृश्य मंचन पर संगत के बोले सो निहाल, सतश्री अकाल ध्वनि से साकची गुरुद्वारा मैदान गूंजता रहा। साकची में खालसा सृजन दिवस बैसाखी पर्व पर बैसाखी सभ्याचार मेले के दूसरे दिन रविवार को गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दृश्य का मंचन किया गया।
साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी द्वारा गुरुद्वारा मैदान में आयोजित चार दिवसीय बैसाखी सभ्याचार मेले में बड़ी संख्या में संगत ने हाजरी भरी और पूरे उत्साह मेले का आनंद लिया। प्रधान निशान सिंह ने कहा कि साकची कमिटी द्वारा संगत के सौजन्य से मिले का आयोजन किया जा रहा जिसने संगत का भरपूर सहयोग मिल रहा है। संगत की गरिमामयी उपस्थिति से मेला का आयोजन सफल साबित हो रहा है। कमिटी सदस्य परमजीत सिंह काले, सतनाम सिंह, जसबीर सिंह गांधी, त्रिलोचन सिंह तोची, सुरजीत सिंह छीते भी सभ्याचार मेले कार्यक्रम में उपस्थित रहे। मेला घूमने आए लोगों ने लगाए गए सभी स्टालों का जायजा लिया और वस्तुएँ खरीदते दिखाई दिये। खासकर व्यंजनों वाले स्टालों पर लोगों ने खूब दिलचस्पी दिखाई।
स्टालों के अलावा संगत ने पूरी उत्सुकता और धार्मिक भावना से कला प्रीत मंच, अमृतसर से आये कलाकारों की अदाकारी को सराहा। सोमवार और मंगलवार मनोरंजन के कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिसके तहत विभिन्न स्टालों के अलावा अंतिम दो दिन कविश्री, भांगड़ा, गिद्दा, रैंप वॉक और संगीत का रौनक मेला लगेगा। विभिन्न व्यंजनों, सौंदर्य प्रसाधन, हस्तशिल्प के स्टॉल के साथ-साथ बच्चों के लिए झूले, सन्नी भांगड़ा ग्रुप, आकाश भांगड़ा ग्रुप, हरमन भांगड़ा ग्रुप का भांगड़ा और गिद्दा तथा शहर के उभरते हुए गायक, रणजीत मेहरा, अश्मिक सिंह और वंश भामरा गायकी की प्रस्तुति देंगे जबकि जमशेदपुर के कविश्री गगनदीप सिंह एंड ग्रुप सिख इतिहास की धार्मिक रचनायें कविता के रूप में सुनायेंगे।
प्रधान निशान सिंह और महासचिव परमजीत सिंह काले के नेतृत्व में चार दिवसीय सभ्याचार मेले की विशेष आयोजन समिति के सदस्य सतिंदर सिंह रोमी, बलजीत संसोआ, सन्नी सिंह, मनिंदर सिंह गोल्डी, सतबीर सिंह गोल्डू, अमन सिंह, नानक सिंह, बलबीर सिंह, अमरपाल सिंह, प्रीतपाल सिंह और गुरविंदर सिंह काकु कार्यक्रम की सफलता को लेकर कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button