FeaturedJamshedpurJharkhandNational

एक्सआईटीई कॉलेज में ‘डिकोडिंग द यूनियन इंटरिम’ विषय पर विभागीय सेमिनार

गम्हरिया। मंगलवार को XITE कॉलेज में अर्थशास्त्र विभाग द्वारा बजट 2024′ एक्सआईटीई कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग ने एक विभागीय सेमिनार का आयोजन किया। उनका मूल उद्देश्य “केंद्रीय अंतरिम बजट 2024 को डिकोड करना” था।। सेमिनार में विभाग के छात्रों और शिक्षकों ने अच्छी उपस्थिति दर्ज की।

अर्थशास्त्र. विभाग की समन्वयक डॉ. संचिता घोष चौधरी ने स्वागत भाषण दिया और बताया कि सेमिनार का उद्देश्य क्या था इस अंतरिम बजट के विभिन्न पहलुओं पर सार्थक जानकारी दें जो आधारित है “विकसित भारत” विषय पर और विभिन्न अवसरों और लाभों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्र, उसके नागरिकों और चार फोकस समूहों के कल्याण और आकांक्षाओं के लिए वह है, गरीब (गरीब), महिला (महिला), युवा (युवा), और अन्नदाता (किसान)।

विभाग के छात्र, श्री अनिल जोजोवार, श्री मेल्विन डेविड, श्री लविश सेमेस्टर 6 से बोईपाई, और सुश्री प्रज्ञा बी कुजूर, सुश्री जया मार्डी, श्री आयुष सेमेस्टर 3 से भेंगरा और सुश्री श्रेया मुंडुइया ने शिक्षा पर जानकारी दी।

विभाग से संकायाध्यक्ष डॉ. राधा महली अर्थशास्त्र ने अंतरिम बजट पर अपने विचारों के साथ सेमिनार का समापन किया। वह भारत के दीर्घकालिक लक्ष्यों की प्राप्ति में इस बजट की भूमिका पर चर्चा की एसडीजी और 2047 तक भारत के विकसित राष्ट्र बनने की संभावना इसके बाद दर्शकों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया ।
जहां प्रश्न पूछे गए संबोधित किया गया तथा मौखिक फीडबैक लिया गया। सुश्री सुप्रिया मोहंती, छात्रा सेमेस्टर 6 ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। सुश्री अश्विनी वी. पूर्ति की मास्टर थीं समारोह। फादर (डॉ.) ई.ए. फ्रांसिस, एस.जे., प्रिंसिपल, एक्सआईटीई कॉलेज और फादर। (डॉ।) एक्सआईटीई कॉलेज की उप-प्रिंसिपल मुक्ति क्लेरेंस, एस.जे. ने विभाग को बधाई दी सेमिनार के सफल आयोजन के लिए।

Related Articles

Back to top button