FeaturedJamshedpur

छठ पूजा को लेकर विधायक सरयू राय ने सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर छठ पूजा घाट का किया निरीक्षण


जमशेदपुर;उपायुक्त व जेएनएसी से बात कर क्षेत्र के सभी छठ घाट पर जल्द ही सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराया जायेगा.आगामी छठ पूजा को लेकर जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने सिदगोड़ा के सूर्यमंदिर में स्थित तालाबों का दौरा
.उन्होंने सूर्यमन्दिर प्रांगण में स्थित दोनो तालाबों की साफ सफाई कामों का जायजा लिया.इस अवसर पर उनके साथ मंदिर कमेटी संरक्षक चंद्रगुप्त समेत दर्जनों समर्थक उपस्थित थे.छठ पूजा की तैयारी को लेकर विधायक सरयू राय ने कहा कि भाजमो की महिला समिति क्षेत्र के सभी छठ घाटों की लगातार दौरा कर वहां सुविधा बहाल करने से संबंधित रिपोर्ट तैयार की है.
उन्होंने कहा कि बुधवार से सभी प्रमुख छठ घाटों का वे दौरा कर व्यवस्था मुहैया कराने से संबंधित में पड़ताल करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए वे उपायुक्त व जेएनएसी के पदाधिकारियों से बात करेंगे.उनसे बातचीत कर छठ घाट पर सुविधा संबंधी कमियों को पूरा करने की बात कहीं जायेगी. उन्होंने कहा कि सूर्य मंदिर में सरकार के फंड से छठ घाट का निर्माण किया गया है. नगर विकास और विधायक फंड, पर्यटन विभाग के फंड से इसका निर्माण हुआ है. इसकी देख रेख की जिम्मेदारी जिला प्रशासन और जेएनएसी की है.
उन्होंने कहा कि उपायुक्त से अबतक की छठ पूजा को लेकर क्या तैयारी की गई है इसकी जानकारी ली जायेगी.उन्होंने कहा कि सिदगोड़ा सूर्य मंदिर स्थित छठ घाट बहुत महत्वपूर्ण घाट है.
बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा के लिए आते है. उन्होंने कहा कि यहां व्रतियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी.उन्होंने कहा कि पार्टी की महिला समिति ने क्षेत्र के सभी घाटों का निरीक्षण करके रिपोर्ट तैयार की है.
वहीं सूर्यमंदिर कमेटी के संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने बताया कि छठव्रतियों के लिए सारी व्यवस्था की गई है. अर्घ्य के लिए दूध की भरपूर उपलब्धता रहेगी . ट्रैफिक पर विशेष रूप से ध्यान रखी जायेगी.ताकि किसी प्रकार की जाम की समस्या न हो सके.उन्होंने कहा कि छठ से संबंधित सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराया जायेगा.

Related Articles

Back to top button