JamshedpurJharkhand

महंगाई ,बेरोजगारी से राहत के लिए क्या फार्मूला है, बताएं मोदी : डॉ अजय

जमशेदपुर। कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद, पूर्व आईपीएस डॉ अजय कुमार ने जमशेदपुर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जहां उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों के लिए भाजपा को आड़े हाथों लिया।
डॉ अजय ने कहा प्रधानमंत्री का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब विकराल रूप ले चुका है। कल संसद में अमृतकाल के जश्न में मगन बीजेपी सरकार ने सदन में कह दिया कि देश में महंगाई है ही नहीं।
डॉ अजय ने कहा अब वह कहावत सही साबित हुई है जो कहती है अंधेर नगरी चौपट राजा, टका सेर भाजी टका सेर खाजा! उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 71% भारतीय भोजन का खर्च नहीं उठा सकते। आवश्यक दवाओं की कीमतों में भी 10.7% की वृद्धि हुई है. प्रिंटिंग, इंक और हॉस्पिटल रूम की जीएसटी बढ़कर 18% हो गई है। अप्रैल में देश में बेरोजगारी दर बढ़कर 7.83 फीसदी हो गई।

डॉ अजय ने कहा कि दिसंबर 2021 में पेट्रोल की कीमत 95 थी और सिर्फ 6 महीने में अब 107 रुपये है, एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिसंबर 2021 में 900 रुपये थी और महज 6 महीने में यह 1079 रुपये हो गई है।
डॉ अजय ने झारखंड की राजनीति पर वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी प्रकाश डाला और कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। डॉ अजय ने झारखंड सरकार से जमशेदपुर में महिला विश्वविद्यालय शुरू करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि उनकी टीम आपातकालीन मामलों का तत्काल उपचार करने के लिए मर्सी अस्पताल को निर्देश देने के लिए उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम से मुलाकात करेगी।

Related Articles

Back to top button