FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मध्य बागबेड़ा एवं बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत में आंगन बाड़ी केंद्र शुरू कराने के लिए उप विकास आयुक्त से मिली पार्षद डॉ कविता परमार


जिला परिषद जमशेदपुर 08 के मध्य बागबेड़ा एवं बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत में नया आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के लिए जिला पार्षद डॉक्टर कविता परमार ने उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार को ज्ञापन दिया। कविता परमार ने कहा कि यह बागबेड़ा कॉलोनी और मध्य बागबेड़ा पंचायत के लिए दुर्भाग्य की बात है कि पंचायती व्यवस्था के इतने वर्षों के बाद भी आज तक इन दोनों पंचायत में एक भी आंगनबाड़ी केंद्र की शुरुआत नहीं हुई है। जिला पार्षद बनने के बाद से ही कविता परमार ने इस विषय की गंभीरता को समझते हुए आवाज उठाना शुरू किया था और आज वह उप विकास आयुक्त से मिलकर इस समस्या को जल्द से जल्द समाधान करने का आग्रह किया। श्री मनीष कुमार ने संबंधित पदाधिकारी को तुरंत निर्देश दिया कि दोनों पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र की शुरुआत करने की प्रक्रिया शुरू की जाए।
इसके साथ ही स्लूइस गेट के जीर्णोद्धार से संबंधित कार्य की प्रगति से संबंधित बात की। उम्मीद है कि अगले सप्ताह से जीर्णोधार का काम शुरू कर दिया जाएगा। जैसा कि विदित है कि स्लूइस गेट की खराबी के कारण पानी का बहाव पूरी तरह से नहीं हो पा रहा है और इस कारण बरसात में उत्तर बागबेड़ा पंचायत के सैकड़ो परिवार जल जमाव से प्रभावित हो रहे हैं जिससे क्षेत्र में महामारी की भी समस्या उत्पन्न होने की आशंका है। इसको देखते हुए विभागीय टीम ने निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसके आधार पर आगे का कार्य पूर्ण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button