DelhiFeatured

मकान का ताला तोड़कर छह लाख के गहने व नकदी चोरी

राजेश कुमार झा
नई दिल्ली । गाजियाबाद। एएलटी सेंटर के गोदावरी ब्लॉक में बीएसएनएल के डिप्टी मैनेजर विपिन सिंह के मकान के ताले तोड़कर चोरों ने छह लाख के गहने व नकदी चोरी कर ली। विपिन उस समय परिवार के साथ फर्रूखाबाद एक पारिवारिक कार्यक्रम में गए थे। घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है। पड़ोसियों ने ताले टूटे देख उन्हें सूचना दी तो वह वहां से वापस लौटे।

विपिन सिंह ने बताया कि वह बीएसएनएल दिल्ली में डिप्टी मैनेजर हैं। पड़ोसियों ने मकान के ताले टूटे देखकर उन्हें सूचना दी तो परिवार के लोग शाम को ही वापस आ गए। वापस आकर देखा तो मकान के ताले टूटे मिले और घर में सारा सामान बिखरा मिला। अलमारी के लॉकर से सारा सामान गायब मिला। सामान देखा तो चोर करीब छह लाख के गहने व नकदी गायब मिले। मामले में उन्होंने मधुबन बापूधाम थाने में तहरीर दी है। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में चोरों की तलाश के लिए टीम लगी हैं। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं।

गाजियाबाद। लोहिया नगर लाल क्वार्टर में चोरों ने सुमित कुमार वाष्णेय के मकान के दरवाजे की जाली तोड़कर कुंडा खोल लिया और तिजौरी उठाकर फरार हो गए। चोर करीब छह लाख के गहने और 15 हजार की नकदी चोरी कर ले गए। घटना बृहस्पतिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे की है। सुबह उठने पर उन्हें चोरी का पता चला। मामले में उन्होंने सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सुमित कुमार ने बताया कि नोएडा में उनकी एक कंपनी है। घर में पहली मंजिल पर कमरे में वह और उनकी पत्नी सो रहे थे जबकि उनकी सास भूतल पर ही थीं। वह देर रात करीब ढाई बजे सोई थीं और करीब पौने चार बजे उठ गईं। इसी बीच चोरों ने मकान के पीछे वाले दरवाजे की जाली तोड़कर चोरी की। तिजौरी उनकी सास के कमरे में ही रखी थी। सुमित ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने नासिरपुर फाटक से एक मजदूर को बुलाकर घर की सफाई कराई। उन्हें शक है कि उसी ने चोरी की वारदात की है। क्योंकि घर में अन्य कोई सामान को चोर ने हाथ नहीं लगाया है। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह का कहना है कि घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जल्द घटना का अनावरण कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button