FeaturedJamshedpur

वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे’ पर टीकेएम ने की हाइब्रिड इलेक्ट्रीक मॉडल्स बैट्री वारंटी का विस्तार

जमशेदपुर। विद्युतीकृत वाहनों को अपनाना प्रोत्साहित करने की अपनी प्रतिबद्धता के क्रम में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज बैट्री की वारंटी बढ़ाने की घोषणा की। यह भारत में कंपनी के सभी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड वाहनों (एसएचईवी) के लिए है। वारंटी का विस्तार मौजूदा तीन साल या 100,000 किलोमीटर से बढ़ाकर आठ साल या 160,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो जाए) किया गया है। यह विस्तार एक अगस्त से प्रभावी बिक्री, इसके एसएचईवी मॉडल या टोयोटा कैमरी अथवा वेलफायर मॉडल के लिए किया गया है। यह घोषणा ‘वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे’ की गई है।

‘रेसपेक्ट फॉर द प्लानेट’ के अपने सिद्धांत का ख्याल रखते हुए टोयोटा ने अक्तूबर 2015 में ‘टोयोटा एनवायरमेंटल चैलेंज 2050’ के आयोजन की घोषणा की है। इनमें पर्यावरण से संबंधित छह चुनौतियां हैं। इनमें लाइफसाइकिल जीरो कार्बन (सीओटू) उत्सर्जन हासिल करने का लक्ष्य शामिल है जो हमारे नए वाहनों तथा निर्माण गतिविधियों से आगे तक जाता है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एसोसिएट जनरल मैनेजर (एजीएम) सेल्स एंड स्ट्रैजिक मार्केटिंग वी वाइजलाइन सिगामनी ने कहा,“टोयोटा दो दशक से दुनिया भर में वाहनों के विद्युतीकरण में लगी हुई है। भारत में भी टीकेएम पहले ऑटोनिर्माताओं में एक था जिसने बाजार में एसएचईवी पेश किए थे।

Related Articles

Back to top button