FeaturedJamshedpur

भाषाई विवाद पर सांसद कार्यालय पहुचे विश्व भोजपुरी विकास परिषद

जमशेदपुर। विश्व भोजपुरी विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के नेतृत्व में शहर के सभी भोजपुरी मंच के प्रतिनिधि जमशेदपुर सांसद विद्युतवरन महतो के कार्यालय में मुलाकात कर वर्तमान हालात पर चर्चा की और भोजपुरी मगही अंगिका पर उठ रहे विरोध के स्वर पर आपत्ति दर्ज कराई। उक्त अवसर पर सांसद विद्युतवरण महतो ने सफाई देते हुए कहा कि जमशेदपुर की जनता मेरे लिये सर्वोपरि है और यहां के हर वर्ग हर भाषा हर मजहब के लोगो का प्यार मुझे मिलता रहा है और सब के बीच आपसी भाईचारे बना रहे यही मेरी इच्छा है पिछले दिनों छपी खबर का मैं पूरी तरह से खंडन करता हूं, और भोजपुरी के मिठास को मैं भी ग्रहण करने का प्रयास करता हूं, लेकिन वर्तमान सरकार राज्य में विकास कार्य करने के बजाए भाषाई विवाद पैदा कर लोगो के बीच बिभेद पैदा कर इस राज्य को अशांत करने का प्रयास कर रही है जिसका मैं पुरजोर विरोध करता हूं। भारतीय जनता पार्टी सभी भाषा का सम्मान करती है और मैं उसका एक सिपाही होने के नाते मैं भी सम्मान करता हूं।
उक्त अवसर पर विश्व भोजपुरी विकास परिषद के प्रतिनिधिमण्डलो ने सांसद के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भोजपुरी, मगही, अंगिका, मैथली भाषा को उचित स्थान दिलाने का आग्रह किया साथ ही इस भाषाई विवाद में बाहरी भाषा के विरोध करना है तो सर्वप्रथम अंग्रेजी की मुखालफत करनी चाहिए। लेकिन राज्य के कुछ चुनिंदे नेताओ ने बाहरी भीतरी बिहारी गैर बिहारी के संज्ञा दे राज्य को अशांत करने की फिराक में लगे रहते है। वैसे नेताओ के खिलाफ और भोजपुरिया के समर्थन में साथ खड़े होने की अपील किये जिसे सांसद ने सहर्ष स्वीकार करते हुए भोजपूरी मगही मैथली और अंगिका के साथ कदम से कदम मिला कर चलने की स्वीकृति प्रदान किये ।
प्रतिनिधिमंडल में श्रीनिवास तिवारी, मिथिलेश प्रसाद श्रीवास्तव, मुन्ना चौबे, सुनील सहाय, प्रमोद पाठक, डीडी त्रिपाठी, वीरेंद्र सिंह, अरविंद विद्रोही, नवल किशोर चौबे,कौलेश्वर पांडेय,बलबीर मण्डल, अमर सिंह, समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button