FeaturedJamshedpurJharkhand

शीतला माता प्राण प्रतिष्ठा में माँ का हुआ नगर भ्रमण निकली शोभा यात्रा

जमशेदपुर: मंगलवार को श्री श्री शीतला माता मंदिर गड़ाबासा में माता के प्राण प्रतिष्ठा में माता का नगर भ्रमण हुआ। जो गड़ाबासा से लालबिल्डिंग,होकर रेलवे स्टेशन चौक, वीर कुंवर सिंह चौक के बाद गुरुद्वारा मंदीर से गौशाला चौक होते हुए पुनः गड़ाबासा मन्दिर के प्रांगण में माता की बारात आई।
नाचते गाते भजन के साथ रथ यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग ने जय श्रीराम , जय माता दी, जय बजरंग, के नारों से गूंज पूरा माहौल भक्तिमय हो गया, जगह जगह भ्रमण में शामिल लोगों का पुष्प से स्वागत किया गया और जलपान की व्यवस्था से श्रद्धालुओ में खासा उत्साह देखने को मिला,
घोड़े पर झंडा के साथ रथ पर झांकिया रही आकर्षण का केंद्र
उक्त अवसर पर मन्दिर कमिटी के सरंक्षक श्री कन्हैया सिंह ने कहा कि जीवन के सही मूल्यों को समझने के लिये माता के शरण मे जाना चाहिए और मैं अपने जीवन का सबसे अमूल्य कार्य करने का सौभाग्य शाली महसुस करता हूं ,की आज मेरे और इस बस्तिबासियो द्वारा इस मंदिर का निर्माण होना मेरे लिये सौभाग्यशाली हुआ।
विद्युत सज्जा और माता के भजनों से विशाल मन्दिर की भव्यता मनमोहक दिख रहा है तीन दिवसीय कार्यक्रम में आज का मनमोहक दृश्य से अद्भुत नजारा क्षेत्र के लिये गौरवपूर्ण और अविश्वनीय नजारा रहा।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में मुख्य रूप से भोंदू महाराज, आनंद जी ओझा,महेश सिंह, रजनीश कुँवर, विनय शर्मा, झुना कुँवर, संजय सिंह, आकाश सिंह, नथुनी गुप्ता, उधो सिंह, प्रदीप शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button