FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विभिन्न स्कूल, कॉलेज में मनाया गया शिक्षक दिवस

चाईबासा। चाईबासा के विभिन्न स्कूल कॉलेज में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। मौके पर छात्र छात्राओं ने बहुत ही आकर्षक तरीके डेकोरेशन किया।


मारवाङी युवा मंच ,चाईबासा ने शिक्षक दिवस पर संत विवेका इंग्लिश मीडियम स्कूल के डायरेक्टर रामअवतार अग्रवाल को किया सम्मानित।


संत विवेका इंग्लिश मीडियम स्कूल चाईबासा
संत विवेका इंग्लिश मीडियम स्कूल चाईबासा के छात्र-छात्राओं ने दिया नृत्य प्रस्तुति


प्राथमिक विद्यालय , बड़ा मृगलिन्दी, हाटगम्हरिया


मौके पर संत विवेका इंग्लिश मीडियम स्कूल के डायरेक्टर ने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते आ रहा है और आज भी यह कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। उन्होंने कहा कि छात्र अपने भविष्य को उज्जवल बनाने और आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही एक शिष्य का उद्देश्य होना चाहिए। मौजूद छात्र-छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने का छात्रों ने प्रण लिया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है। जो एक शिक्षक होते हुए भारत के राष्ट्रपति भी थे।

Related Articles

Back to top button