FeaturedJamshedpurJharkhand

भारतीय उर्दू भाषा के कवि,राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी जी का जन्मदिन

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव रईस रिजवी छबन के नेतृत्व में राज्यसभा सांसद एवम अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी जी का जन्मदिन केक काटकर अमर मार्केट पार्क मे पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया!

जिला सचिव रईस रिजवी छबन ने बताया की इनका जन्म 6 अगस्त 1987 में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले मे हुआ था। इन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है और ये 2019 मुरादाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से चुनाव भी लडे थे।
महाराष्ट्र से वर्तमान राज्यसभा सांसद और भारतीय उर्दू भाषा के कवि और भारत के उत्तर प्रदेश से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राजनेता हैं । प्रतापगढ़ी को उनकी विरोध कविता के लिए जाना जाता है जो भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में मुस्लिम अनुभव और पहचान को विशिष्ट बनाती है।वह विशेष रूप से अपनी उर्दू नज़्मों “मदरसा” और “हां मैं कश्मीर हूं” के लिए जाने जाते हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से धर्मेंद्र सोनकर बबलू झा ,फ़िरोज़ खान, राजा सिंह राजपुत्, सुलतान अहमद कृष्णा लोहार, लकी शर्मा अमर माझी,करण सोनकर शकील उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button