FeaturedJamshedpur

भाजमो युवा मोर्चा जमशेदपुर महानगर ने जेएनएसी के नागरिक सुविधा के कार्यों में बरती जा रही अनिमियत्ताओं और अधिकारियों की गैरजिम्मेदाराना कार्यशैली के विरुद्ध जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा.

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा जनसेवा के कार्य में बरती जा रही अनिमियत्ता और गैरजिम्मेदाराना रवैए के खिलाफ भाजमो युवा मोर्चा ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है. भाजमो युवा मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला उपायुक्त से मिलकर एक माँगपत्र सौंपा जिसमें बताया गया की

1. जुबिली पार्क गेट के सामने चिन्हित वेंडिंग ज़ोन को निबंधित वेंडरों को अभी तक आवंटन नहीं किया गया है. जिस कारण आज सड़कों पर बेतरतीब तरीके से ठेले खोमचे लग रहें और सड़क जाम की स्तिथि उत्पन्न हो रही है.

2. सड़क परिवहन और नागरिक सुविधाओं के निर्माण कार्यों में निर्माण के अनुमानित राशि से 30-40 प्रतिशत निचे जाकर निविदा कराने से निर्माण की गुणवात्ता में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है.

3. आगमी दिनों में भीषण गर्मी का महीना आने वाला है ऐसे में क्षेत्र में जितने भी चापाकल खराब है सबकी तत्काल मरम्मत सुनिश्चित कराएं.

4. बड़ी इमारतों में पार्किंग के स्थान पर व्यवसायिक गतिविधी चलाया जा रहा है जिससे सड़क पर दो पहिया और चार पहिया वाहन धड़ल्ले से पार्किंग हो रही है और चहुंओर जाम की स्तिथि बन रही है.

जिला प्रवक्ता अमरेश राय ने कहा की जेएनएसी भले ही गैर संवैधानिक संस्था है परंतु उसके कर्मचारी तो संवैधानिक रूप से सरकार द्वारा जनता हित के संदर्भ में कार्य के लिये नियुक्त हैं, इसके बावजूद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा निरंतर मूलभूत सुविधा के संचालन में विफल साबित हो रही और अधिकतर कार्यों में अनिमियतता खुल कर सामने आ रही है. भाजमो युवा मोर्चा ने उपायुक्त से माँग की जेएनएसी में व्याप्त विसंगतियों को अविलम्ब दूर करने और लापरवाह अधिकारियों पर नियम अनुसार करवाई सुनिश्चित करने के आव्यशक कदम उठाएं.
इस अवसर पर जिला उपध्यक्ष वन्दना नामता, नवीन कुमार, सुमित साहू, महेश तिवारी, दिपक महराना, मार्टिन लेजरस, आयुष प्रसाद, अनिकेत सिंह, पूतुल सिंह , सुशील सिंह, सन्तोष सृवास्तव, प्रेम करन पाण्डेय, रंजिता रोय, काकोली मुखर्जी, डी मनी, पिब्की बिस्वास, सुशील ख्द्का, रेखा देवी, सुनीता सिंह, अनिकेश कुमार, जयेश शर्मा, मनजोत सिंह एवं अन्य साथी उपस्थित हूए.

Related Articles

Back to top button