FeaturedJamshedpurJharkhandNational

भाजमो आगमी 06 सितंबर बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के भ्रष्टाचार के खिलाफ एवं उनके संरक्षण में चल रही धंधेबाजों की समीति का पूर्वी विधानसभा के सभी मंडलों में पुतला दहन किया जाएगा

जमशेदपुर। भाजमो जमशेदपुर महानगर की महत्वपूर्ण बैठक बारीडीह जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित हुई। Bबैठक में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा पूर्वी विधानसभा में विधायक सरयू राय के अथक प्रयास से प्रारंभ होने वाले विकास की अति महत्वपूर्ण जनहितकारी योजनाओं पर अनावश्यक रूप से अड़ंगा लगाने और धर्म की आड़ में सिदगोड़ा सूर्य मंदिर की आसपास की सरकारी भूमी पर अवैध कब्जा जमाने की बदनीयती की घोर निंदा की गई।
बैठक में आम सहमति से यह निर्णय लिया गया की तथाकथित सूर्य मंदिर समिति जोकी पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की एक खानदानी संस्था है उसके बैनर तले मंदिर परिसर के आसपास की सरकारी भूमी पर अवैध धंधा करने वाले विकास विरोधियों का पूर्वी विधानसभा के सभी मंडलों में दिनांक 6 सितंबर दिन बुधवार को पुतला दहन किया जाएगा।

सुबोध श्रीवास्तव ने बताया की सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर से सटी 4-5 एकड़ सरकारी भूमी को जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की सार्थक और सकरात्मक पहल पर सिदगोड़ा क्रीड़ा उद्यान के रूप में विकसित करने की योजना बनाई गई है। इस योजना के धरातल पर उतरते ही पूर्वी विधानसभा के सिदगोड़ा क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी और स्थानीय बच्चो, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं के लिए अपने हुनर तराशने का एक बेहतरीन मंच उपलब्ध हो जाएगा। किंतु 25 वर्षो से पूर्वी विधानसभा में अपने आतंक का साम्राज्य स्थापित किए हुए रघुवर दास प्रायोजित फर्जी संस्था के संचालकों को ये सब नागवार गुजर रहा है और वे धर्म-आस्था के नाम पर शहर की जनता को भ्रमित कर बरगलाने का प्रयास कर रहे है।

भाजमो जिला महामंत्री मनोज सिंह उज्जैन ने कहा की रघुवर दास समर्थित सूर्य मंदिर समिति ने जनता के बीच झूठी – मनगढ़ंत अफ़वाह उड़ाई है की छठ तालाब में स्वीमिंग पुल और शंख मैदान में बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है। जबकी स्वीमिंग पुल का निर्माण छठ तालाब से इतर नए स्थान पर और बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण भी शंख मैदान को छोड़कर अन्य खाली स्थान पर कराया जा रहा है। शंख मैदान में शंख की आकृति जमीन पर बनाई गई है। जिसके उप्पर से रोजाना बच्चे, महिलाएँ, बुजुर्ग जुते चप्पल लेकर चलते और पवित्र शंख का अनादर होता है इस देखते हुए शंख मैदान का सौन्दर्यीकरण और उचाँ पेडेसटल बनाकर शंख को नए सिरे से स्थापित करने की योजना है।

भाजमो महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मंजु सिंह ने कहा की सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर में विधायक निधी, प्रयत्न विभाग की निधी से कई योजनाओं से कार्य होने का जिक्र किया गया है लेकिन कई ऐसी योजनाएँ है जिसे धुंढने पर भी वह मंदिर परिसर में कहीं नजर नहीं आती है। इससे यह साफ प्रतित होता है की धर्म-आस्था की आड़ में रघुवर दास के परिजनों एवं समर्थकों ने सरकारी धन का खुब बंदरबांट किया है और आज भी वे मंदिर परिसर में अपना आधिपत्य कायम रखने के उद्देश्य में धर्म-आस्था को ढाल बनाकर झूठा प्रदर्शन कर रहे है।

भाजमो नेताओं ने बताया की रघुवरवादी धंधेबाजों की सच्चाई को जनता के सामने ले जाएंगे और मंदिर के नाम पर सरकारी भूमी की अनाधिकृत इस्तेमाल कर अवैध रूप से धन अर्जित करने वालो को जल्द भंडाफोड करेंगे। बैठक में मुख्य रूप से भाजमो जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, राजेश कुमार, विकास गुप्ता, धर्मेंद्र प्रसाद, अमित शर्मा, विजय राव, अमर चंद्र झा, आकाश शाह, अनिकेत सावरकर, विजय नारायण सिंह, कैलाश झा, बिनोद यादव, शंकर कर्मकार, जय प्रकाश सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह, असीम पाठक, अशोक सिंह, संजीव कामत, राकेश कुमार, अनंत ठाकुर, गणेश चंद्र, दीपु कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button