FeaturedJamshedpurJharkhand

होर्डिंग्स पर न लगाएं गुरुओं की तस्वीर: जमशेदपुरी

अकाल तख्त को ज्ञापन सौंप की मार्मिक अपील, सिख संगत होती है आहत

जमशेदपुर । जाने-माने सिख धर्म प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) अकाल तख्त को पत्र लिख अपील की है की धार्मिक समागमों और विशेष तौर पर नगरकीर्तन के दौरान लगने वाले होर्डिंग्स में गुरुओं के तस्वीर लगाने से परहेज किया जाये।
ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा की होर्डिंग्स पर गुरुओं के तस्वीर लगने से सिख संगत आहत होती है। उन्हें कई बार सिख संगत की ओर से उन्हें शिकायत मिली और लगातार मिलती रहती है कि धार्मिक समागमों, कीर्तन दरबार, नगरकीर्तन व अन्य कार्यक्रमों में लगाए जाने वाले होर्डिंग्स में गुरुओं की तस्वीर लगने से गुरुओं की कई तरह से बेअदबी होती है।
हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने कहा की, असल बेअदबी तब होती है जब होर्डिंग्स उतर जाते हैं। जमीन पर पड़े होर्डिंग्स लोगों के पैरों में आते हैं, पक्षी उनपर गंदगी करते हैं, गुरुओं की तस्वीर लगी होर्डिंग्स पर धुल पड़ती है। इसके अलावा और भी बहुत से कारण हैं।
उन्होंने कहा कि वे समाज के सभी धार्मिक संस्थाओं, सभी गुरुद्वारों के प्रधानों तथा मुख्य रूप से ने शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) अकाल तख्त से अपील करते हैं कि वे गुरुओं की तस्वीरवाली होर्डिंग्स पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाएं ताकि समाज में एक अच्छा संदेश जाए और उनमें जागरूकता फैले।

Related Articles

Back to top button