DelhiFeaturedJamshedpurJharkhandNationalPoliticsRanchi

राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करें पत्रकार सुरक्षा कानून: बीएसपीएस

नई दिल्ली(18 जून)। आज भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन महत्त्वपूर्ण बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में संपण हुई।बैठक का संचालन राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज़ हसन ने किया। बैठक में डिजिटल मीडिया एक्ट, पत्रकारों के रेलवे कंसेशन, पत्रकारों के सुरक्षा से जुड़े मुद्दे, पत्रकार स्वास्थ बीमा, बीएसपीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन एवं संगठन को आर्थिक मजबूती प्रदान करने पर विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया।
बीएसपीएस का एक प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह के नेतृव में केंद्रीय संचार मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर डिजिटल मीडिया एक्ट में संशोधन एवं लागू करने के लिए मुलाकात करेंगे। पत्रकार सुरक्ष कानून, रेलवे कंसेशन, टोल टैक्स में पत्रकारों को छूट, पत्रकार स्वास्थ बीमा के मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया गया। राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्ष कानून लागू करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेतृत्वकर्ता को मांगपत्र सौंपकर उसे 2024 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। बीएसपीएस की बिहार इकाई द्वारा पूर्णिया जिला में जुलाई माह में एक दिवसीय सम्मेलन, 25 अगस्त को दिल्ली एनसीआर राज्य इकाई द्वारा एक दिवसीय सम्मेलन एवं सितंबर माह में बीएसपीस मध्य प्रदेश इकाई द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
बीएसपीएस ने फेक न्यूज एवं आधे अधूरे सच को सामने लाने वालों पर कार्यवाई करने की मांग को गंभीरता से लिया है इसके लिए राज्य स्तर पर सख्त कानून लागू करने का बीएसपीस समर्थन करता है।
बीएसपीएस की आजीवन सदस्यता(20 वर्षों के लिए), एसोसिएट सदस्यता एवं कॉरपोरेट सदस्यता शुरुआत करने की मंजूरी प्रदान की गई।
आज की बैठक में राष्ट्रीय सचिव जितेंद्र पाण्डेय, शूल पाणी सिंह, दिल्ली एनसीआर राज्य इकाई के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सह संयोजक अमित गांधी, श्रीकांत भाटिया, मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ नवीन आनंद जोशी, महासचिव महेंद्र शर्मा, अरुण सक्सेना,छत्तीसगढ़ राज्य इकाई के अध्यक्ष नितिन चौबे, सुखनंदन बंजारे, गंगेश द्विवेदी, तमिलनाडू इकाई के उपाध्यक्ष क्रिस्टोफर दास, बिहार इकाई के नंद किशोर कुमार, सूरज सागर, पंकज नायक, झारखंड इकाई के अध्यक्ष अमरकांत, उपाध्यक्ष कुमार कौशलेंद्र, संजय पाण्डेय, राजस्थान इकाई के अध्यक्ष घनश्याम बागी, सुरेश कुमार, पंजाब से इंद्रजीत सिंह मग्गो, राष्ट्रीय पार्षद शमीम अख्तर, कर्नाटक से श्री श्रीकांत सहित सभी राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button