FeaturedJamshedpurJharkhand

भाजपा की नई सरकार ने शपथ लेते ही युवा सपनों पर फिर से प्रहार शुरू कर दिया : डॉ. अजय

जमशेदपुर । पूर्व चर्चित एसपी और पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार वापस जमशेदपुर आ गये हैं और कल उन्होंने जमशेदपुर के साकची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां उन्होंने NEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला।

डॉ अजय ने कहा नीट यूजी का आयोजन 5 मई 2024 को देश भर में 4,750 केंद्रों पर किया गया. जिसमें 23 लाख से अधिक बच्चे शामिल हुए थे।इसके बाद रिजल्ट 14 जून को आना था. लेकिन यह 4 जून को ही जारी कर दिया गया। इसमें 67 स्टूडेंट्य को 720 में से 720 अंक मिले. दो स्टूडेंट्स को 718 और 719 अंक मिले। इस पर जब हंगामा मचा तो एनटीए ने बताया कि 6 परीक्षा केंद्रों के 1563 स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, क्योंकि वहा परीक्षा देरी से शुरू हुई थी। स्टूडेंट्स को परीक्षा देने के लिए निर्धारित समय से कम वक्त मिला था।

देश में परीक्षा कराने वाली सबसे बड़ी एजेंसी NTA पर डॉ. अजय ने कहा की वर्तमान सरकार के शासन में NEET परीक्षा प्रतिभावन छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश नहीं देने पेपर लीक और धांधली का खेल बन गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान NEET घोटाले को ढंकने का प्रयास कर रहे हैं।

डॉ अजय ने साफ कहा अगर नीट में पेपर लीक नहीं हुआ था तो इस मामले में बिहार में 13 आरोपियों को क्यों गिरफ्तार किया गया?गुजरात के गोधरा में NEER-UG में धोखाधड़ी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ क्यों हुआ।

मोदी सरकार जनता की आंखों में धूल झोंक 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटने का काम किया है। मा‌र्क्स और रैंक में बड़ी धांधली की है, जिससे आरक्षित सीटों का कट ऑफ भी बढ़ गया है।

डॉ. अजय ने साफ कहा कि मोदी शासन में परीक्षाओं की पवित्रता खतरे में पड़ गई है। पेपर लीक होना आम बात हो गई है। उत्तर प्रदेश के भाजपा शासन में ही 40 से अधिक पेपर लीक हुए हैं और गुजरात पेपर लीक की राजधानी के रूप में उभरा है।

डॉ. अजय ने साफ कहा कि
श्री राहुल गांधी जी ने हमारे छात्रों को आश्वासन दिया है कि वह इसे संसद में उठाएंगे।

डॉ. अजय ने कहा कि कांग्रेस एनडीए सरकार से तत्काल तीन कदम उठाने की मांग करती है;

1. 580 से ज्यादा अंक पाने वाले छात्रों के परीक्षा केंद्रों के नाम जारी किए जाएं।

2. 12वीं के बोर्ड के मार्क्स का मिलान NEET के टॉपर्स के साथ किया जाए।

3. जिन एग्जाम सेंटर पऔसत से ज्यादा हाई मार्क्स वाले परीक्षार्थी हैं, उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी जारी की जाए।
प्रेस कॉंग्रेस वार्ता में धर्मेंद्र सोनकर, का० जिला अध्यक्ष नगर , वरिष्ठ कॉंग्रेस नेता रबीन्द्र झा, बबलू झा ,जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यकर्ता साथी गण ।

Related Articles

Back to top button