FeaturedJamshedpurJharkhand

भगवान सिंह बहादुर बागान अर्जुन बागान की रसीद टीनप्लेट में कटवाऐं दोहरे मापदंड पर बन रही वोटर लिस्ट

जमशेदपुर। बारीडीह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता सरदार जसवंत सिंह गिल ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह से अनुरोध किया है कि वह अर्जुन बागान बहादुर बागान एवं कालू बागान के उन सिख परिवारों की मासिक चंदे की रसीद टीनप्लेट गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सुरजीत सिंह खुशीपुर से कटवाए, जिनकी डेढ़ साल पहले रशीद कटती रही है।
सरदार जसवंत सिंह गिल के अनुसार सरदार सुरजीत सिंह को लगता था कि यहां के लोगों ने उनके प्रतिद्वंद्वी गुरदयाल सिंह को वोट दिए हैं। जीतने के बाद उन्होंने सबसे पहले काम किया कि इस इलाके की संगत को टीनप्लेट गुरुद्वारे से काट दिया। इनका मासिक चंदा लेना बंद कर दिया गया। पूछने पर जवाब मिलता कि वह इलाका हमारा नहीं है और हम किसी प्रकार का चंदा वहां से नहीं लेंगे। जबकि इन इलाकों से पिछले 60 सालों से चंदा टीनप्लेट गुरुद्वारा कमेटी को जाता रहा है। 10 नंबर के इलाकों के सिख परिवार के हम विरोधी नहीं हैं परंतु सुरजीत सिंह खुशीपुर को सबक सिखाना जरूरी है और बारीडीह की पूरी संगत उसे चुनाव में जवाब देगी।
एक तरफ केंद्रीय कमेटी यह दावा कर रही है कि एक व्यक्ति एक ही गुरुद्वारा कमेटी के लिए वोट डाल सकेगा। बारीडीह में मतदाता सूची तैयार कर रहे सरदार सुखविंदर सिंह राजू भी यही जुमला दोहराते हैं कि एक व्यक्ति एक ही गुरुद्वारा कमेटी के लिए वोट डाल सकेगा।
फिर वह किस तरह से 10 नंबर बस्ती के सिंधु रोड, सुखिया रोड, पद्मा रोड में रहने वाले सिख परिवार, जिसमें प्रधान सुरजीत सिंह खुशीपुर परिवार के सदस्य, उनके पड़ोसी और साढ़ू जसपाल सिंह एवं उनके समर्थक सविंदर सिंह, पाल सिंह के नाम मतदाता सूची में दर्ज हो रहे हैं।
सरदार निर्मल सिंह के अनुसार सुरजीत सिंह ने मनमानी की है और उनकी मनमानी पर रोक लगाने की बजाए सेन्ट्रल कमेटी पीठ थपथपा रही है।

Related Articles

Back to top button