FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो चौक पर झामुमो नेता महावीर मुर्मू के नेतृत्व में खुदीराम बोस को दी गई श्रद्धांजलि

जमशेदपुर । मानगो स्थित बंगबंधु प्रधान कार्यालय में अमर शहीद खुदीराम बोस के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम किया गया था इस कार्यक्रम में झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता महाबीर मुर्मू ने वीर शहीद खुदीराम बोस के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।
इस अवसर पर महाबीर मुर्मू ने कहा भारत के स्वाधीनता आंदोलन मे कई महान वीरो अपने प्राणों की आहुति दी है पर खुदीराम बोस एक भारतीय युवा क्रांतिकारी थे जिनकी शहादत में संपूर्ण देश में क्रांति की लहर पैदा कर दी थी। मात्र 19 साल की उम्र में फांसी पर हंसते-हंसते चढ़ गए थे अपने देश के आजादी की खातिर इनकी शहादत से संपूर्ण देश में देशभक्ति लहर उमड़ पड़ा था युवाओं के बीच में पर आज के दिन में अधिकतर युवा वर्ग समाज और अपने कर्तव्य से दूर जा रहे हैं और गलत रास्तों पर चले जा रहे हैं जिससे आज कहीं ना कहीं हमारा देश कमजोर हो रहा है क्योंकि युवा ही कोई भी देश का रीढ़ होता है और जब युवा कमजोर होगा तो देश भी कमजोर हो जाएगा इसलिए अब हम युवाओं की जिम्मेदारी है। हम देश का मान सम्मान और समाज को आगे कैसे ले जाएं इस पर चिंतन मंथन करने की आवश्यकता है।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से शामिल हुए झामुमो नेता शेख बदरूदीन समाजसेवी इंद्रजीत घोष विनोद अर्पणा गुहा अरूप मजुमदार रॉकी सिंह चंदन पांडे दिलीप सेन फैयाज खान प्रणव सरकार बबलू सरकार अनंत कुंडू प्रतीक सेन बबलू भट्टाचार्य असित भट्टाचार्य खोगेन महतो सोमनाथ घोषआदि।

Related Articles

Back to top button