FeaturedJamshedpur

बोड़ाम- उप विकास आयुक्त ने 15वें वित्त एवं मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक की, क्षेत्र भ्रमण कर योजनाओं का किया स्थलीय निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जमशेदपुर;बोड़ाम प्रखंड सभागार में उप विकास आयुक्त श्री परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में 15वें वित्त आयोग एवं मनरेगा योजनाओं की समीक्षा को लेकर एक बैठक की गई । बैठक में 15वें वित्त आयोग की चयनित योजनाओं को यथाशीघ्र क्रियान्वयन का निर्देश सभी संबंधित पंसस सदस्यों, सहायक/कनीय अभियंता को दिया गया । साथ ही साथ वर्तमान में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा की गई । मनरेगा कर्मियों को मनरेगा कार्यों में अधिक से अधिक मजदूरों को संलग्न करते हुए मानव दिवस सृजन में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया । इसके लिए प्रति ग्राम कम से कम 5 योजनाओं को लेने का निर्देश दिया गया । साथ ही ज्यादा से ज्यादा महिला मजदूरों को मनरेगा के कार्यों से जोड़ने की बात कही गई। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित आवास की भी समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री स्मिता नगेसिया, बीपीओ मनरेगा, कनीय अभियंता तथा अन्य उपस्थित थे ।

उप विकास आयुक्त ने बेल्डीह पंचायत का भ्रमण कर प्लांटेशन, टीसीबी व शेड निर्माण आदि कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा कार्यप्रगति की जानकारी ली । उप विकास आयुक्त ने कहा कि गांवों के आर्थिक विकास तथा सुदृढ़ीकरण में मनरेगा की योजनाएं काफी महत्वपूर्ण है ऐसे में कोशिशि करें कि जितना ज्यादा हो सके मनरेगा योजनाओं का क्रियान्वयन करें।

Related Articles

Back to top button