FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बिष्टुपुर माइकल जॉन ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव से पूर्व थर्ड जेंडर को मत का अधिकार को लेकर कार्यक्रम आयोजित

जमशेदपुर। बिष्टुपुर माइकल जॉन ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव से पहले थर्ड जेंडर को मत का अधिकार मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहा राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी के रवि ने सभी थर्ड जेंडर एवं बी एल ओ को केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश से अवगत कराया।

इस कार्यशाला की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई, जहा राज्य निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक नगर एवं अनुमंडल पदाधिकारी के अलावा थर्ड जेंडर मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्चे इलेक्शन कमिशन का कार्य को आगे बढ़ाने वाले बी एल ओ मौजूद थे। जहा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थर्ड जेंडर अमरजीत सिंह शेरगिल ने कहा कि पहली बार झारखंड सरकार ने किन्नर के लिए पेंशन स्कीम की योजना शुरू की है, जिसे हम आभार व्यक्त करते हैं। वही निर्वाचन आयोग के द्वारा हमें भी मत का अधिकार दिया गया है, जहा हम अब चुनावी मैदान में आकर अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

वही कार्यशाला में पहुंचे राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी के रवि ने कहा कि सभी लोगों को सामान्य मत का अधिकार हमारी पहली प्राथमिकता है, जहा हम हर वर्ग के लोगों को मत का अधिकार उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं। इस कार्य में हमारे सैनिक के रूप में सभी बी एल ओ लोगों के घर जाकर मतदाता सूची तैयार कर रहे हैं। ऐसे में हम सभी मतदाताओं से निवेदन करते हैं कि वे अवश्य अपने मत अधिकार का पालन करें।

Related Articles

Back to top button