FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त की अध्यक्षता में खनन टास्क फोर्स की बैठक, जिले में अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध सख्ती के दिए निर्देश

अक्टूबर माह से अबतक 110 हाईवा अवैध परिवहन करते सीज किये गए, सभी अंचलाधिकारी को दिसंबर माह के शेष 15 दिनों में सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश

जमशेदपुर। समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक जिला दण्डाधिकारी-सह-उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव की अध्यक्षता में हुई । बैठक में जिले में अवैध खनन के रोक थाम एवं अवैध ढुलाई पर नकेल लगाने को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई । उपायुक्त ने खनन विभाग एवं टास्क फोर्स में शामिल पदाधिकारियों को अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध सख्ती के निर्देश दिए । बैठक में वन क्षेत्र में अवैध खनन स्थलों को चिन्हित कर उनकी भराई कराने एवं रोकथाम के लिए वन विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की भी समीक्षा की गई। वन विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि पिछले एक माह में अवैध खनन के विरूद्ध 4 एफआईआर दर्ज कराये गए हैं वहीं एक ट्रक सफेद पत्थर का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया ।

जिले में अवैध खनन एवं परिवहन को लेकर की गई कार्रवाई में अक्टूबर माह से अबतक 110 हाईवा सीज किये गए हैं जिसमें आयरन ओर, सफेद पत्थर, बालू, गिट्टी लदे वाहन शामिल हैं । उपायुक्त ने कहा कि अवैध कारोबारियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए सभी संबंधित विभाग अपने स्तर से की गई कार्रवाई और सूचना का आदान प्रदान करने में समन्वय बना कर कार्य करें । दिसंबर माह में अंचल व थाना क्षेत्र में की गई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए अवैध बालू और स्टोन चिप्स जैसे खनिज पदार्थों के अवैध खनन व परिवहन की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों को नकाफी बताते हुए सभी सी.ओ को दिसंबर माह के बचे हुए 15 दिनों में सघनता बढ़ाने का निर्देश दिया गया । राजस्व की चोरी रोकने तथा अवैध खनन कारोबारियों के विरुद्ध प्रावधानों के तहत कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री नन्दकिशोर लाल, एसडीएम धालभूम श्री पीयूष सिन्हा, अपर उपायुक्त श्री जयदीप तिग्गा, निदेशक डीआरडीए श्री सौरभ सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन, एसडीएम घाटशिला श्री सत्यवीर रजक, डीएमओ श्री संजय शर्मा, संभी अंचल अधिकारी, वन विभाग एवं प्रदूषण विभाग के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button