FeaturedJamshedpur

बिरसानगर क्षेत्र के अंतर्गत जोन न. 3 के गिट्टी मशीन के आसपास क्षेत्र के प्रधान काॅलोनी, दिपा काॅलोनी, पहाड़ी ऊपर आदि क्षेत्र का दौरा किया।

जमशेदपुर। विधायक सरयू राय ने बिरसानगर क्षेत्र भ्रमण के दौरान श्री राय ने स्थानीय लोगों से मिलकर विभिन्न समस्याओं को जाना साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दूरभाष से इन समस्याओं का समाधान का निर्देश किया। भ्रमण के दौरान लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र के लोग वर्षों से नाली, सड़क सहित मूलभूत सुविधा से वंचित हंै। विधायक श्री राय ने बताया कि बिरसानगर में बिजली, सफाई, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधा को दुरूस्त किया जाएगा। बिरसानगर बस्ती को व्यवस्थित करने के लिए विभिन्न गलियों सड़कों का नामकरण किया जाएगा और सभी मकान का मकान संख्या देकर चिन्हित किया जाएगा। विधायक श्री राय ने कहा कि बिरसानगर को एक बेहतर बिरसानगर बनाया जाएगा इस दिशा में वे लगातार प्रयास कर रहे हैं और बहुत जल्द लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

भ्रमण के दौरान ही विधायक श्री राय ने बिरसानगर, जोन नं. 3 पर स्थित मोहरदा जलापूर्ति परियोजना के पानी टंकी और जीएसआर का औचक निरीक्षण किया। वे टंकी की स्थिति को जानने के लिए स्वंय टंकी पर चढ़ गये और इसका मुआयना किया। उन्होंने पाया कि सीढ़ी और टंकी की स्थिति काफी जर्जर हो गयी है। श्री राय ने कहा कि जीएसआर और पानी टंकी में कई तरह की तकनीकि त्रुटि हंै और जीएसआर की बनावट और संरचना जीएसआर मानक के बिल्कुल विपरीत है। पानी टंकी सुरक्षा मानक को भी पूरा नहीं करता है जिसके कारण अनहोनी की खतरा हमेशा मंडरा रही है। निर्माण के बाद से ही टंकियों की साफ-सफाई नहीं होने के कारण पेयजल की गुणवत्ता पर श्री राय ने प्रश्न चिन्ह खड़ा किया। उन्होंने टंकियों की मरम्मत और सफाई कराना लोगों को गुणवत्ता युक्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए काफी आवश्यक बताया।

विधायक श्री राय ने कहा कि बारी-बारी से सभी सातों पानी टंकियों का निरीक्षण कर इसमें सुधार करवाया जाएगा। उन्होंने जानकारी दिया है कि इसकी मरम्मती करने के लिए डीपीआर तैयार करने के लिए उन्होने पहले ही जुस्को और जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों से कहा है। निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने देखा कि जीएसआर पानी टंकी का भल्व विगत दो महीने से खराब होने और इसे नहीं बनाये जाने पर उन्होंने नाराजगी जतायी। भ्रमण के दौरान विधायक श्री सरयू राय के निजी सचिव सुधीर सिंह, पेयजल प्रभारी अमर चन्द्र झा, सह प्रभारी शंकर कर्मकार, बिरसानगर मंडल के अध्यक्ष चन्द्रशेखर राव, भाजमो युवा मोर्चा के महामंत्री काशीनाथ प्रधान, नवीन कुमार, सीमा दास, सरस्वती खामरी सहित बस्ती को लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button