CorporateFeaturedJamshedpurNational

टाटा स्टील ने कर्मचारियों की कल्याण के लिए वेलनेस पोर्टल और ऐप लॉन्च किया

जमशेदपुर, 3 जनवरी, 2023: टाटा स्टील ने आज एक व्यापक वेलनेस पोर्टल और वेलनेस ऐप्स के लॉन्च के साथ कर्मचारी कल्याण को प्राथमिकता देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

लॉन्च राजीव मंगल, वाईस प्रेसिडेंट,
सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी, टाटा स्टील द्वारा टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी, टाटा स्टील के शेयर्ड सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट प्रोबाल घोष और टाटा वर्कर्स यूनियन और टाटा स्टील की वेलनेस कमेटी के पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। लॉन्च के अवसर पर सभी लोकेशन्स से कई वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी वर्चुअल रूप से जुड़े हुए थे। टाटा स्टील के सीईओ तथा प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन और टाटा स्टील की वाईस प्रेसिडेंट, एचआरएम अत्रेयी सान्याल के संदेश भी सभी कर्मचारियों के साथ साझा किए गए।

“वेलनेस फॉर लाइफ” पोर्टल टाटा स्टील के भीतर वेलनेस को बढ़ावा देने के प्रयासों को मजबूत करने के प्रारंभिक चरण का प्रतिनिधित्व करता है। इस पहल में पोर्टल के माध्यम से सुलभ दो ऐप, “वेलस्प्रिंग” और “द वेलनेस कॉर्नर” शामिल है। ये ऐप कर्मचारियों के लिए उनके स्वास्थ्य का आकलन, निगरानी और सुधार करने के लिए एक व्यापक मंच के रूप में काम करते हैं। ट्रूवर्थ वेलनेस द्वारा प्रदान किया गया “द वेलनेस कॉर्नर” ऐप सभी स्वास्थ्य और कल्याण आवश्यकताओं के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है। यह दैनिक कल्याण गतिविधियों, वैयक्तिकृत कोचिंग कार्यक्रमों, कर्मचारी सहायता कार्यक्रमों, उपचारों, निर्देशित ध्यान और आहार/पोषण कार्यक्रमों की ट्रैकिंग की सुविधा प्रदान करता है और एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा और देखरेख का समर्थन करने के लिए बहुमूल्य सिफारिशें प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, टाटा स्टील का इन-हाउस वेलनेस ऐप, वेलस्प्रिंग, आंतरिक रूप से विकसित किया गया है, जो कई विशेषताओं के साथ स्वास्थ्य और कल्याण की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है।

लॉन्च के दौरान, राजीव मंगल, वाईस प्रेसिडेंट, सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी, टाटा स्टील ने स्वस्थ और संतुलित जीवन के लिए समग्र कल्याण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने स्वास्थ्य का आकलन करने और समय पर सुधारात्मक उपाय करने के लिए नियमित चिकित्सा जांच करने के महत्व पर भी बात की।

टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी ने भी वेलनेस के महत्व के बारे में बात की और बताया कि कैसे कर्मचारियों को अपनी दैनिक आदतों पर ध्यान देने और संतुलित एवं खुशहाल जीवन जीने के लिए दिनचर्या में छोटे बदलाव करने के लिए स्वयं प्रेरित होना चाहिए।

समग्र कर्मचारी कल्याण के प्रति टाटा स्टील का अटूट समर्पण इसके संगठनात्मक लोकाचार में गहराई से अंतर्निहित है। अपने दृष्टिकोण के अनुरूप, कंपनी मानती है कि कर्मचारी कल्याण सामूहिक सफलता का अभिन्न अंग है।

कर्मचारियों को अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए सशक्त बनाकर, टाटा स्टील का लक्ष्य एक ऐसा वातावरण तैयार करना है जहां हर कोई व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से आगे बढ़ सकें।

Related Articles

Back to top button