FeaturedJamshedpurJharkhand

बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति को पुनः चालू करने के लिये पेयजल मंत्री से मिले पंचायत प्रतिनिधि

जमशेदपुर। बागबेड़ा कीताडीह क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधि पोटका विधायक संजीव सरदार एंव जिला पार्षद किशोर यादव क नेतृत्व मे राँची विद्यान सभा परिषर मे पेय जल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर से मिलकर ज्ञापन सौपकर बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम पुनः शुरू कराने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से विधायक संजीव सरदार एंल जिला पार्षद किशोर यादव ने बताया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम पिछले एक वर्ष से बंद है। बागबेडा बडौदा घाट में राइजिंग पाइप लाइन पार करने हेतू ब्रिज निर्माण के लिए 22 पिलर का निर्माण होना है अभी 11 पिलर का निर्माण हुआ है बारिश के कारण नदी में पानी भर जाने के कारण पिलर निर्माण का काम रोक दिया गया था । अभी नदी का जल स्तर कम हो गया है पिलर निर्माण का कार्य यथाशीघ्र चालू कराने की मांग की। आदित्यपुर रेलवे ब्रिज के नीचे से पाइप लाइन पार करने का काम लंबित है उसे भी पूर्ण कराने की मांग की गई । जलापूर्ति योजना का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का काम, पाइप लाइन बिछाने का काम, हाउस कनेक्शन करने का काम प्रमुख रूप से अधूरा एवं बंद है। बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना दो 2018 में ही पूरी होनी थी। परंतु अभी 2022 तक काम अधूरी है इस क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या है गर्मी के दिनों में इस क्षेत्र के लोग पानी के लिए त्राहिमाम करते है।
विधायक संजीव सरदार एंव जिला पार्षद किशोर यादव ने दूसरी ओर बागबेडा काँलोनी जलापूर्ति योजना का बराबर मोटर पम्प जल जाने,एंव वाटर ट्रिटमेंट प्लांट की स्थिति जर्जर हो जाने के कारण बागबेडा काँलोनी वासियो को शुद्ध पेयजल सुचारू रूप से नही मिल मिल रही है। पिछले पन्द्रह दिनो से काँलोनी की पानी आपूर्ति बंद है।
पेयजल आपूर्ति मंत्री मिथलेश ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल की बातो ध्यान पूर्वक सुना एंव बागबेडा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम वर्त्तमान कार्यपालक एजेंसी जल्द शुरू नही करती है तो रिटेंडर कर नये एजेंसी से काम पूरा कराया जायेगा। इसके अलावा बागबेडा काँलोनी जलापूर्ति योजना से बागबेडा काँलनी के 1140 क्वाटर के लिए विष्टुपुर स्थित वाटर ट्रिटमेंट प्लाँट की मरम्मती एंव दो नया मोटर पम्प लगाने के लिए विभाग से जल्द 43 लाख की स्वीकृति दी जायेगी।
प्रतिनिधिमंडल मे मुख्य रूप से पंचायत समिति धमेन्द्र चौहान, उपमुखिया कुमोद यादव, वार्ड सदस्य ,सुरेश निषाद,नीरज सिंह, चिन्टु वर्मा, बुधराम टोप्पो शामिल थे।

Related Articles

Back to top button