FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना का फिल्टर प्लांट का नव निर्माण कार्य सोमवार से शुरू होगा : सुबोध झा

जमशेदपुर। बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना से 1140 घरों के 20,000 जनता को विभाग एवं पंचायत के द्वारा गंदा पानी पिलाए जाने लाखों, करोड़ों रुपए गमन करने के मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में सुबोध झा अध्यक्ष बागबेड़ा महानगर विकास समिति के द्वारा जनहित याचिका दायर की गई थी। बागबेड़ा कॉलोनी की जनता को स्वच्छ पेयजल पिलाने के लिए झारखंड हाई कोट के आदेश पर नया फिल्टर प्लांट निर्माण के लिए झारखंड सरकार के द्वारा एक करोड़ 88 लाख 69 हजार 710 विभाग को उपलब्ध कराया गया। टेंडर होने के बाद भी आज तक काम चालू नहीं किया गया। और कोर्ट में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता जे एस हीरो द्वारा झूठा रिपोर्ट जमा किया गया था । की 27 अप्रैल 2023 से फिल्टर प्लांट का निर्माण कार्य को चालू कर दिया गया है।*और 15 महीने में फिल्टर प्लांट का नव निर्माण कर शुद्ध पेयजल जनता को उपलब्ध कर दी जाएगी। और मेंटेनेंस भी 5 साल तक एजेंसी करेगी।
पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता सुमित कुमार ने जल आंदोलनकारी सुबोध झा से कहा सोमवार से आदित्यपुर मोड फिल्टर प्लांट का नवनिर्माण कार्य को चालू कर दिया जाएगा। दिए गए समय पर योजना को पूर्ण कर जनता को स्वच्छ पेयजल पानी पिलाया* जाएगा। सुबोध झा ने सूचना के अधिकार के तहत कार्यपालक अभियंता से सूचना मांगा था ।26 अगस्त को आधा अधूरा सूचना प्राप्त हुई। सूचना में स्पष्ट है। फिल्टर प्लांट का कार्य को अभी शुरू नहीं किया गया है। और मांगी गई सूचना विभाग द्वारा सही रूप से नहीं दी गई है।
प्रथम अपील में पुनः पूरी सूचना मांगी जाएगी। सूचना नहीं उपलब्ध कराने पर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की जाएगी।
बैठक में समिति के प्रमुख रूप से सुबोध झा के साथ महिला मोर्चा के अध्यक्ष रितु सिंह, महामंत्री मिथिलेश कुमार, सूचना के अधिकार के संयोजक विनय सिंह, अमीना खातून, ओम प्रकाश शर्मा, राजकुमार पांडे, जितेंद्र साहू, मीना देवी, शांति देवी, राजेश प्रसाद, प्रमुख थे।

Related Articles

Back to top button