FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बस्ती यूथ प्रीमियर लीग सोनारी स्थित क्रिस्टियन मैदान में तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया


जमशेदपुर। बिरसा युवा मंच के संस्थापक श्री राजीव रंजन सिंह (सेवानिवृत आईपीएस सह भाजपा नेता) के नेतृत्व में बिरसा युवा मंच के द्वारा जमशेदपुर के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बस्ती के युवाओं के लिए पहली बार बस्ती यूथ प्रीमियर लीग के नाम से एक भव्य तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का सोनारी एयरपोर्ट के सामने स्थित क्रिस्टियन मैदान में शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद विद्युत वरण महतो सम्मानित अतिथि के रूप भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी,प्रदेश मंत्री नंदजी प्रसाद,जिला अध्यक्ष सुधांशु ओझा,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजन सिंह,दिनेश कुमार, कांग्रेस के नेता अजय सिंह, समाजसेवी मंसूर अली खान, बी आनंद राय, दिनेश शर्मा ,राजकुमार सिंह, मंडल अध्यक्ष प्रशांत पोद्दार,राजेश सिंह, संजय तिवारी ,अमरेंद्र पासवान एवं अन्य गणमान्य लोग सम्मिलित हुए।

श्री राजीव रंजन सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए इस फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजन के संबंध में बताया कि स्वर्णरेखा नदी के किनारे बालू में युवाओं को फुटबॉल खेलते हुए देखने से प्रेरणा मिली की ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। साथ ही साथ बस्ती के बाकी के नवजवानों में खेल भावना को जागृत करने एवं एवं नौजवानों में नशा की प्रवृत्ति को खत्म करने के उद्देश्य से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

इस टूर्नामेंट के संबंध में इन्होंने आगे बताया कि कदमा, सोनारी, मानगो, बिस्टुपुर में रहने वाले बस्तियों से कुल 16 टीमें इस तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग ले रही है और कुल 15 मैच खेले जाएंगे। सभी भाग लेने वाले 300 युवाओं के बीच फुटबॉल जर्सी बांटी गई है, जीतने वाले टीम को कैश प्राइज दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कोई रजिस्टर्ड खेला भाग नहीं लिए है।

इस कार्यक्रम में बिरसा युवा मंच के सचिव बलविंदर सिंह कलसी, कोषाध्यक्ष दीपक सिंह,रिटायर्ड डीएसपी मदन मोहन सिंह, सहयोगी यशवीर सिंह,विश्वजीत सिंह,अनिल सिंह,राजकुमार सिंह,सुखदेव सिंह,प्रदीप लाल,निर्मल ,मूलचंद ,आदित्य,दुर्गा ठाकुर, रमेश दास,राजा राम एवं अन्य लोग सम्मिलित थे।

Related Articles

Back to top button