FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सनातनी शब्द से चिढ़ है भगवान सिंह को शैलेंद्र सिंह को बोलने से कुलविंदर ने रोका

जमशेदपुर। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार भगवान सिंह को सनातनी शब्द से चिढ़ है और शुक्रवार को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक की कमेटी की बैठक में कुलविंदर सिंह ने मर्यादा का सवाल उठाते हुए शैलेंद्र सिंह को बोलने से रोका।
इस पर भगवान सिंह ने कहा कि तुमने राष्ट्रीय सनातनी सिंह सभा बनाई है। सनातनी शब्द का इस्तेमाल करते हो इसलिए तुम्हें इस बैठक में बैठने का अधिकार नहीं है।
इसके साथ ही उन्होंने कुलविंदर सिंह को बैठक से बाहर जाने को कहा। इस पर कुलविंदर सिंह को ज्ञानी कुलदीप सिंह ने धक्का दिया तो वह वहां से निकल गए और उन्होंने कहा कि तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में सनातनी सिख सभा की एक सीट रिजर्व है। यदि सनातनी शब्द से इतनी नफरत है तो पहले वह तख्त श्री हरमंदिर साहिब जी प्रबंधन कमेटी के संविधान के प्रावधान से बाहर करवा दें।
कुलविंदर सिंह बाहर जाने लगे तो उनके समर्थन में सोनारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार तारा सिंह एवं महासचिव सरदार सुखविंदर सिंह ने कहा कि शैलेंद्र सिंह दोषी है जब तक वह दोष मुक्त नहीं होता तब तक उसे स्टेज से बोलने नहीं दिया जाना चाहिए।
इतना बोलते हुए सरदार तारा सिंह और सुखविंदर सिंह भी बैठक का बहिष्कार कर बाहर निकल गए।
कुलविंदर सिंह के अनुसार सरदार शैलेंद्र सिंह जुगसलाई गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान महेंद्र सिंह ने गुरु नानक देव जी की तस्वीर श्री अकाल तख्त के आदेश का उल्लंघन करते हुए झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायत खान को भेंट की।
तस्वीर लेते समय हिदायत खान ने अपना सर नहीं ढका हुआ था और पैरों में चप्पल भी पहन रखी थी।

Related Articles

Back to top button