FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बर्मामाइंस ट्यूब हरिजन बस्ती में मनाई गई बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती, शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का हुआ वितरण।

राहुल सिंह तोमर
जमशेदपुर। संविधान शिल्पी बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती बर्मामाइंस टयूब हरिजन बस्ती में समारोहपूर्वक मनाई गयी। यहां भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं आमजनों के संग बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। वहीं, समरसता दिवस के रूप में बाबा साहेब की जयंती को मानते हुए स्थानीय बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने युवाओं से नशा से मुक्त और राष्ट्र हित में कार्य करने वाले समाज का निर्माण करने में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब को भारतीय संविधान का पिता माना जाता है। उन्होंने भारतीय संविधान में निमभन वर्ग के लोगों को समाज में समानता दिलाने के साथ ऊंच-नीच को जड़ से खत्म किया। बाबा साहेब का भारत के विकास में बड़ा योगदान है। बाबा साहेब के दलित और वंचित समाज के उत्थान के लिए किये गए प्रयास के कारण आज यह वर्ग विकास की मुख्य धारा से जुड़ पाया है। उन्होंने कहा कि जब देश एवं प्रदेश में राष्ट्रविरोधी ताकतें बांटने और तोड़ने में लगे हैं तो वहीं भाजपा कार्यकर्ता एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लक्ष्य को पूरा करने में पूरी तन्मयता से लगे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का सम्पूर्ण जीवन पूरे देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

इस अवसर पर भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, जिला महामंत्री राकेश सिंह, कुलवंत सिंह बंटी, सतीश मुखी, देवदास मुखी, मुखिया सुरेश मुखी, सूरज सिंह, महेश मुखी, चंदन उपाध्याय, मनोज श्रीवास्तव, राजीव मिश्रा, शशि रंजन दयाल, अमित सिंह, विराट कुमार, राजेश चौधरी, शिव मुखी, कालिया मुखी, कैलाशपति मित्रा, हीरा देवी, मधु तांती, रामदुलारी देवी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button