FeaturedJamshedpurJharkhandNational

फ्लिपकार्ट ने विभिन्‍न ब्रैंड्स के कूलिंग एप्‍लायंसेज़ की मदद से की ‘सुपर कूलिंग डेज़’ की घोषणा

जमशेदपुर : फ्लिपकार्ट ने 21-26 अप्रैल, 2023 के दौरान अपने फ्लैगशिप इवेंट ‘सुपर कूलिंग डेज़’ की घोषणा की है। सुपर कूलिंग डेज़ का आयोजन फ्लिपकार्ट द्वारा कस्‍टमाइज्‍़ड पेशकश के तौर पर किया गया है जो ग्राहकों को विभिन्‍न विक्रेताओं और ब्रैंड्स द्वारा पेश कूलिंग एप्‍लायंसेज़ में से मनपसंद का चुनाव करने का मौका देगा। ग्राहकों को तरह-तरह के विकल्‍पों जैसे कि एनर्जी-‍एफिशिएंट एसी, एयर कूलरों, बीएलडीसी मोटर्स (ब्रशलैस डायरेक्‍ट करंट मोटर) से सुसज्जित स्‍मार्ट फैन्‍स के अलावा अनेक ब्रैंड्स के रेफ्रिजरेटरों का चुनाव की सहूलियत मिलेगी जिनसे उनके बिजली बिलों में भी बचत होगी। ‘सुपर कूलिंग डेज़’ के दौरान, विक्रेताओं की ओर से कूलिंग एप्‍लायंसेज़ पर कई आकर्षक पेशकश की जाएंगी और ग्राहकों को एयरकंडीशनरों, रेफ्रिजरेटरों, एयर कूलिरों तथा फैन्‍स आदि पर एक्‍सचेंज बोनस, मुफ्त इंस्‍टॉलेशंस तथा बैंक एवं प्रीपेड ऑफर्स जैसी अनेक सुविधाएं मिलेंगी।

गर्मियां अब समय से पहले शुरू होने लगी हैं और इस वजह से देशभर में कूलिंग एप्‍लायंसेज़ जिनमें एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, पंखे और कूलर आदि शामिल हैं, की मांग बढ़ी है।

फ्लिपकार्ट द्वारा जारी हाल के आंकड़ों से यह खुलासा हुआ है कि कूलिंग एप्‍लायंसेज़ की मांग में तेजी आयी है जो मुख्‍य रूप से देश के टियर 2प्लस शहरों में बढ़ने वाली मांग से प्रेरित है, और एयर कंडीशनरों तथा रेफ्रिजरेटरों ने वर्ष दर वर्ष बढ़ोतरी करते हुए 1.3 गुना और 1.4 गुना बढ़त दर्ज करायी है।

अप्रैल के दौरान, कूलिंग एप्‍लायंसेज़ की मांग में उल्‍लेखनीय वृद्धि हुई और गर्मियों के मद्देनज़र साल भर की बिक्री की प्रमुख हिस्‍सेदारी रही है। सबसे ज्‍यादा बिकने वाले एयर कंडीशनर ब्रैंड्स में ब्‍लू स्‍टार, एलजी, सैमसंग, लॉयड, डाइकिन और वोल्‍टास शामिल हैं जबकि रेफ्रिजरेटर ब्रैंड्स में सैमसंग, एलजी, व्‍हर्लपूल, हायर और गॉदरेज प्रमुख हैं। एयर कू‍लरों में सिंफनी, हिंदवेयर, और क्रॉम्‍पटन तथा फैन ब्रैंड्स में एटमबर्ग, क्रॉम्‍पटन, ओरिएंट इलैक्ट्रिक, हैवल्‍स तथा बजाज शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button