Uncategorized

शहर को मिला 350 बेड के अस्पताल का तोहफा, आदित्यपुर में नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज का हुआ भूमि पूजन

जमशेदपुर। कोल्हान के लोगों को अब अच्छे इलाज के लिए शहर से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी. आदित्यपुर के आयडा फेज सात में अॉटो क्लस्टर के ठीक बगल में एक अस्पताल व मेडिकल कॉलेज की शुरुआत होने जा रही है. शनिवार को नेताजी सुभाष ग्रुप की अोर से उक्त मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति मदन मोहन सिंह उपस्थित थे. गौरतलब है कि नेताजी सुभाष ग्रुप द्वारा पटना के बिहटा में चार वर्षों से अस्पताल व मेडिकल कॉलेज का संचालन किया जा रहा है. फिलहाल वहां एमबीबीएस के 200 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं. इसके साथ ही जमशेदपुर में नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के साथ ही कुल 12 स्कूलों का भी संचालन किया जा रहा है. भूमिपूजन के मौके पर नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार नागेंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह समेत यूनिवर्सिटी के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे.

मार्च 2023 से शुरू हो जायेगा अस्पताल
भूमि पूजन के बाद नेताजी सुभाष ग्रुप के प्रमुख एमएम सिंह ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर अस्पताल निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि छह माह के भीतर अोपीडी की शुरुआत हो जायेगी. जबकि मार्च 2023 में अस्पताल के पहले चरण की शुरुआत होगी. पहले चरण में गायनिक, पीडियाट्रिक, अॉर्थोपेडिक, हर्ट के साथ ही जेनरल इलाज होगी.

150 सीटों पर होगी एमबीबीएस की पढ़ाई झारखंड के छात्रों को अब मेडिकल की पढ़ाई के लिए राज्य या फिर देश से बाहर नहीं जाने की आवश्यकता होगी. नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हर साल एमबीबीएस की 150 सीटों पर एडमिशन हो सकेगी. वर्ष 2025 में पहले बैच की शुरुआत होगी. सरकारी मानक के अनुसार ही कॉलेज का निर्माण व संचालन किया जायेगा.
गरीबों का होगा नि:शुल्क इलाज
नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सह नेताजी सुभाष ग्रुप के प्रमुख एमएम सिंह ने कहा कि कोल्हान में एक हाइटेक अस्पताल की सख्त आवश्यकता थी. विश्वस्तरीय डॉक्टरों की टीम की बहाली की जा रही है. जो राज्य के लोगों को विश्वस्तरीय सुविधा मुहैया कराने के साथ ही बेहतर इलाज करेगी. साथ ही कहा कि प्रमंडल के गरीबों का नि:शुल्क इलाज किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button