Uncategorized

फार्मेसीस्ट का मेडिकल प्रोफेशन में महत्वपूर्ण योगदान रहता है :डॉ अजय कुमार

जमशेदपुर। अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन झारखंड कोल्हान प्रमंडल कमेटी के तरफ से सकची स्थित क्लब हाउस जमशेदपुर में संध्या 6:30 बजे “विश्व फार्मासिस्ट दिवस 2023” के पूर्वी संध्या पर कार्यकर्म का आयोजन किया गया है ! इस कार्यकर्म में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जमशेदपुर के अध्यक्ष डॉ गोविंद चंद्र माझी ,अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शशि भूषण कुमार, प्रदेश अध्यक्ष शशि भूषण प्रसाद, कोल्हान कमेटी के अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार राय उपस्थित हुए ।
पूर्वी सांसद डॉ अजय कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि फार्मेसी मेडिकल प्रोफेशन में महत्वपूर्ण योगदान रहता है, आज का दिन में फार्मेसी प्रोफेशन विकास होना बहुत जरूरत है, जो अभी तक उतना नहीं हुआ है ,जो बहुत बड़ी दुख की बात है ।
विशिष्ट अतिथि के रूप में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जमशेदपुर चैप्टर के अध्यक्ष डॉ गोविंद चंद्र माझी ने अपने वक्तव्य में बताएं कि फार्मेसी और डॉक्टर एक ही प्रोफेशन के दो भाग है, दोनों एक साथ में कार्य के बदौलत मेडिसिन प्रोफेशन में समाज में सेवा होता है ।अखिल भारतीय फार्मेसीस् के प्रदेश अध्यक्ष शशि भूषण प्रसाद ने कहा कि आज के दिन में जो फार्मेसी प्रोफेशन का सरकार की तरफ से लापरवाही हो रहा है वह बहुत बड़ी दुख की बात है। आज राज्य सरकार में बहुत सारे हॉस्पिटल दवा दुकान में बगैर फार्मासिस्ट का ही काम हो रहा है यह बहुत बड़ी दुख की बात है प्रोग्राम की मंच संचालन विशाल पांडे के द्वारा किया गया , स्वागत भाषण संगठन के महासचिव से मानस मुखर्जी ने दिए धन्यवाद सीनियर फार्मासिस्ट अशोक कुमार के तरफ से धन्यवाद दिए इस प्रोग्राम में आयोजन सफल करने में पीयूष चटर्जी उमेश लाल, राजेश पाल ,जितेंद्र शर्मा, शशि भूषण कुमार ,धीरेंद्र प्रसाद, प्रवीण कुमार राजू, देवकांत प्रसाद करीब 200 फार्मासिस्ट उपस्थित है।

Related Articles

Back to top button