FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रेस क्लब का चुनाव 10 दिसंबर को होगा

जमशेदपुर। प्रेस क्लब का चुनाव आगामी 10 दिसंबर रविवार को होगा। नई कार्य समिति का कार्यकाल दो साल की बजाए तीन साल का होगा। चुनावी कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं। 28 नवंबर को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। स्थाई सदस्यों की संख्या 117 है और वही मताधिकार के पात्र होंगे। इसका फैसला रविवार को रेड क्रॉस सोसाइटी भवन साकची के सभागार में आयोजित आमसभा में हुआ है। इसमें अध्यक्ष संजीव भारद्वाज ने अपने कार्यकाल के समाप्ति की घोषणा करते हुए कार्यकारिणी भंग कर दी। गत 14 नवंबर की बैठक में तय हुआ था कि सात सदस्य समिति चुनाव कराएगी और इसमें पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास, पूर्व अध्यक्ष ईश्वर कृष्ण ओझा, पूर्व महासचिव गुलाब जी, रघुवंश मणि सिंह, निवर्तमान उपाध्यक्ष वीरेंद्र ओझा, सुनील आनंद, कुलबिंदर सिंह को रखा जाय, जिसकी संपुष्टि रविवार की आम सभा में कर दी गई।
चुनाव कमेटी की पहली बैठक पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास की अध्यक्षता में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी सभागार में हुई और इसमें तय हुआ कि सात पर्दों के लिए चुनाव करवाया जाएगा। कार्यकारिणी का विस्तार अध्यक्ष अपने विवेक के अनुसार करेंगे।
अध्यक्ष (एक पद), उपाध्यक्ष (दो पद ) महासचिव (एक पद), सह-सचिव (दो पद) एवं कोषाध्यक्ष (एक पद) के लिए चुनाव होगा। एक व्यक्ति जो दो बार जिस पद पर रह चुका है वह उसे पद के लिए चुनाव नहीं लड़ सकेगा। प्रत्येक उम्मीदवार को अपने नामांकन प्रपत्र में पांच प्रस्तावक के नाम के साथ आधार कार्ड की छाया प्रति जमा करानी होगी। कोई भी एक लाइफ मेंबर किसी एक पद के दावेदार के नाम का ही प्रस्तावक बन सकता है, दूसरे का प्रस्तावक नहीं बन सकता है और यदि ऐसा हुआ तो नामांकन प्रपत्र खारिज हो सकता है।
चुनावी कार्यक्रम इस प्रकार है।
28 नवंबर को लाइफ मेंबर की सूची प्रेस क्लब के व्हाट्सएप ग्रुप में प्रकाशित होगी। 30 नवंबर तक इस पर आपत्ति एवं दावा किया जा सकेगा। 2 नवंबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।
नामांकन प्रपत्र का वितरण 4 दिसंबर, नामांकन तिथि 5 दिसंबर, नाम वापसी एवं स्क्रुटनी और उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन 6 दिसंबर को होगा।
10 दिसंबर को सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:00 तक मतदान होगा और 2:00 बजे से मतों की गिनती प्रारंभ कर दी जाएगी।
नामांकन प्रपत्र वितरण, जमा करने, नाम वापसी का कार्य दोपहर 12:00 बजे से लेकर 3:00 तक किया जाएगा। पूरी संभावना है कि सारी प्रक्रिया रेड क्रॉस भवन में ही कराई जाएगी।
इस बैठक में ईश्वर कृष्ण ओझा, गुलाब जी, रघुवंश मणि सिंह, बीरेंद्र ओझा, सुनील आनंद और कुलविंदर सिंह उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button