FeaturedJamshedpurJharkhandNational

प्रेस क्लब का चुनाव निर्धारित तिथि 10 दिसंबर को ही होगा

जमशेदपुर। जिला सूचना कार्यालय में वरीय साथी श्रीनिवास की अध्यक्षता में चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई और इसमें निम्न बिंदु तय किए गए।
1. चुनाव पूर्व निर्धारित तिथि एवं निर्धारित समय के अनुसार ही होगा।
2. नामांकन शुल्क तय कर दिए गए हैं, जो वापस नहीं होंगे।
अध्यक्ष महासचिव एवं कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को ₹1100, उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार को ₹ 900 एवं सह सचिव पद के उम्मीदवार को ₹700 देने होंगे। नाम वापसी अथवा नामांकन खारिज होने पर भी यह राशि वापस नहीं होगी। जो माननीय सदस्य लगातार दो बार अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष, सह सचिव और कोषाध्यक्ष पद में रह चुके हैं, वह अपनी उम्मीदवारी नहीं दे सकेंगे।
3. चुनाव संचालन समिति के माननीय सदस्य को मतदान का अधिकार रहेगा और यह उनके विवेक पर है कि वह मतदान के अधिकार को उपयोग करें अथवा नहीं।
4. प्रत्येक उम्मीदवार के लिए एक प्रस्तावक एवं एक समर्थक होना अति आवश्यक है।
5. प्रत्येक उम्मीदवार अपने आपराधिक इतिहास यदि कोई पेंडिंग है तो उसका जिक्र अवश्य करेंगे, अथवा उस कॉलम में “लागू नहीं” लिखेंगे.
6. चुनाव प्रक्रिया के निर्बाध तरीके से पूरी करने के लिए कुछ सहयोगियों की जरूरत पड़ेगी और जो भी एसोसिएट मेंबर हैं उनमें से 10 सदस्य प्रेस क्लब के व्हाट्सएप ग्रुप में ही अपनी हामी दे सकते हैं।
7. गुरुवार की चुनाव संचालन समिति की बैठक में मतदाताओं द्वारा की गई आपत्ति एवं दावा के निपटारा के लिए, साथी सुमित झा एवं साथी प्रमोद की मदद ली गई और इसमें हमारे वरियतम सदस्य एवं साथी बसंत कुमार सिंह जी ने भी अपना मार्गदर्शन दिया।
स्थाई सदस्यों की सूची में एक माननीय संपादक का नाम था उनका नाम हटाया गया और एक मशीनमैन का नाम था, उनका नाम भी हटा दिया गया, गलती से दो नाम एसोसिएट मेंबर वाले सूची में थे उनका नाम स्थाई सदस्यों की सूची में जोड़ा गया है। अभी पूरा विवरण नहीं दिया जाएगा 2 दिसंबर को प्रकाशित अंतिम सूची में सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 8. उम्मीदवार को निम्न विवरण देना पड़ेगा, यथा :- नाम, मतदाता सूची में क्रम संख्या, संस्थान का नाम/अन्य, आधार संख्या, आवासीय पता, कार्यालय का पता, पत्रकारिता का अनुभव, आपराधिक मुकदमा का विवरण, यदि है।, मोबाइल नंबर एवं ईमेल ऐड्रेस, क) प्रस्तावक का नाम उसका मतदाता सूची में क्रम संख्या एवं हस्ताक्षर, ख) समर्थक का नाम एवं मतदाता सूची में उसका क्रम संख्या एवं उसका हस्ताक्षर (प्रस्तावक एवं समर्थक स्थाई सदस्य होने चाहिए) और उम्मीदवार की पासपोर्ट साइज फोटो।
नोट:-एक स्थाई सदस्य, एक उम्मीदवार का ही प्रस्तावक बन सकता है भले ही वह समर्थक जितने उम्मीदवार का बनना चाहे बन जाए।
नोट:-जो साथी एडिटोरियल में है और उनकी सदस्यता को 2 वर्ष हुआ है, उन्हें साल 2023 के मतदान में मताधिकार नहीं होगा लेकिन आने वाले चुनाव में उनकी गिनती स्थाई सदस्यों के रूप में होगी और भी तब मतदान कर सकते हैं और उम्मीदवार भी बन सकते हैं।
इस बैठक में श्री ईश्वर कृष्ण ओझा, श्री वीरेंद्र ओझा, श्री सुनील आनंद, कुलविंदर सिंह शामिल हुए। श्री रघुवंश मणि सिंह के साथ ऑडियो में संबंध बना रहा और उन्होंने बैठक में पारित मुद्दों पर अपनी सहमति जताई।

Related Articles

Back to top button