FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रसनजीत कौर ने बच्चों को प्रेरित करने साथ-साथ सिख कौम का मान बढ़ाया: भगवान सिंह

सीजीपीसी 28 मई को करेगा मेधावी सिख छात्र-छात्राओं का प्रतिभा सम्मान

जैक बोर्ड में उत्तीर्ण छात्रों को सम्मान हेतु जल्द रजिस्ट्रेशन करने की अपील की गयी

जमशेदपुर। आगामी 28 मई जमशेदपुर के मेधावी सिख छात्र-छात्राओं की प्रतिभा के सम्मान का दिन होगा। रविवार को सीबीएसई, आईसीएसई और जैक बोर्ड की परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सिख बच्चों को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) पूर्वघोषित कार्यक्रम के तहत सम्मानित कर उनका हौसला अफजाई करेगी।
सम्मान समारोह सुबह 11:30 बजे प्रारंभ किया जायेगा जिसमें जमशेदपुर के तमाम प्रतिभावान बच्चे शिक्षा के पहले पायदान में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम पायेंगे।
सम्मान समारोह के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह ने बताया की शिक्षा विंग ने जरुरी आंकड़े इकठ्ठा कर लिए हैं और समारोह की तैयारी अंतिम चरणों में है।
भगवान सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग (युपीएससी) परीक्षा में 11वां रैंक लाने वाली कश्मीर की सिख बेटी प्रसनजीत कौर की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रसनजीत कौर ने बच्चों को प्रेरित करने के साथ-साथ सिख कौम को गौरवान्वित कर मान बढ़ाया है। सरदार शैलेन्द्र सिंह ने कहा प्रसनजीत कौर की इस उपलब्धि से अन्य बच्चे भी प्रेरित हो शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
महासचिव अमरजीत सिंह का कहना है कि वैसे सिख बच्चे जिन्होंने 10वीं व 12वीं सीबीएसई, आईसीएसई और जैक बोर्ड परीक्षा में 70 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किये हैं वे मोबाइल संख्या 9006174272 तथा 9934191808 पर संपर्क साध कर अपने प्राप्तांक की जानकारी साझा कर अपना पंजीकरण अवश्य करवा लें ताकि कोई भी सुपात्र छात्र सम्मान से वंचित न रहे। सीजीपीसी ने महासचिव अमरजीत सिंह और शिक्षा विंग के सुखवंत सिंह सुखु को आंकड़े जुटाने के कार्य लिए विशेषतौर पर अधिकृत किया है।

Related Articles

Back to top button