FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के प्रणेता है राजेश कुमार शुक्ल

उत्तर प्रदेश । स्टेट बार कौंसिल ने पिछले दिनों लखनऊ में झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन राजेश शुक्ल को किया सम्मानित

बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्र और उत्तर प्रदेश बार कौंसिल के चेयरमैन शिव किशोर गौड़ ने किया सम्मानित
झारखंड के अधिवक्ता जगत और न्यायिक क्षेत्र में राजेश कुमार शुक्ल का नाम बड़े ही आदर और श्रद्धा से लिया जाता है आज झारखंड में अधिवक्ताओं की सबसे अधिक कल्याणकारी योजनाएं चलती है और उन सबके प्रणेता झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और झारखंड के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ही है जिन्होंने इन कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिलाने में निर्णायक भूमिका निभाई। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में उत्तर प्रदेश, बिहार, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ के हजारों अधिवक्ताओं का इलाज कराना उन्हें हर तरह से सहयोग करने के दायित्व को श्री शुक्ल ने बखूबी निभाया। अपने 11 बर्ष 3 महीने के झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के शानदार कार्यकाल में श्री शुक्ल ने राज्य के अधिवक्ताओं के हितों का हमेशा ख्याल रखा। रात हो या दिन अधिवक्ताओं के सुख दुःख में श्री शुक्ल सदैव खड़े रहे। इसीलिए श्री शुक्ल का अधिवक्ता जगत विशेष सम्मान करता है। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि श्री शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं के गौरव और कुशल मार्गदर्शक है जिन्होंने राज्य के जिस अधिवक्ता जहाँ जरुरत महसूस हुई श्री शुक्ल ने बढ़ चढ़कर पूरी मदद की है, युवा अधिवक्ता भी श्री शुक्ल के साथ मजबूती से खड़े रहते है। देश के आठ राज्यो में श्री शुक्ल को अधिवक्ता रत्न से अधिवक्ता संगठनों ने सम्मानित किया है।

पिछले दिनों बार कौंसिल ऑफ इंडिया और उत्तर प्रदेश स्टेट बार कौंसिल के संयुक्त तत्वावधान में लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान ऑडिटोरियम में आयोजित अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं पर सेमिनार में जिसमे बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन, सीनियर एडवोकेट श्री मनन कुमार मिश्र मुख्य अतिथि थे उसमें झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल को अधिवक्ताओं के लिए निरन्तर कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिलाने में निर्णायक भूमिका निभाने के लिए बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन और सीनियर एडवोकेट श्री मनन कुमार मिश्र तथा उत्तर प्रदेश स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन श्री शिवकिशोर गौड़ ने सम्मानित किया तथा श्री शुक्ल के कार्यो की सराहना किया। इस कार्यक्रम में बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन श्री मनन कुमार मिश्र ने मुख्य अतिथि के रूप में देश के अधिवक्ताओं को संबोधित भी किया था। इस सेमिनार में बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सभी सदस्य तथा देश के विभिन्न राज्यों के स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन उपस्थित थे।

सेमिनार में उत्तर प्रदेश स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन श्री शिव किशोर गौड़ ने श्री शुक्ल के कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में अधिवक्ताओं की मदद हर तरह से करने के लिए उत्तर प्रदेश स्टेट बार कौन्सिल की तरफ से आभार जताया ।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा कि अब बिना विलंब के एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाना चाहिए। राज्य सरकारो से बजट में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए निधि का आवंटन होना चाहिए। सेमिनार में बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य श्री प्रशांत कुमार सिंह, बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य श्री श्री नाथ त्रिपाठी और बिहार स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन श्री रमाकान्त शर्मा ने भी अधिवक्ताओं की समस्याओं पर विचार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button